icon

INDvsSL: जिसने ठोका दोहरा शतक वो बाहर बैठेगा, रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को बनाएंगे अपना साथी ओपनर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वनडे में शुभमन गिल को ओपनिंग में मौका दिया जाएगा.

indvssl: जिसने ठोका दोहरा शतक वो बाहर बैठेगा, रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को बनाएंगे अपना साथी ओपनर
SportsTak - Mon, 09 Jan 09:29 PM

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वनडे में शुभमन गिल को ओपनिंग में मौका दिया जाएगा. इशान किशन को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. इशान किशन ने अपने पिछले वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंद में 210 रन की पारी खेलकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन गुवाहाटी वनडे में वे बाहर बैठेंगे. भारत को अगले दो सप्ताह में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह वनडे खेलने है.

 

रोहित ने श्रीलंका सीरीज से पहले साफ किया कि शुभमन गिल इन छह मैच में अधिक मौके मिलेंगे. उन्होंने कहा, ‘दोनों सलामी बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए यह उचित होगा कि हम गिल को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका दें.’ गिल के प्रदर्शन में निरंतरता रही है जो उनके पक्ष में रही. उन्होंने 13 पारियों में 57 से अधिक के औसत से 687 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 99 से अधिक रहा है.

 

किशन के बाहर बैठने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

रोहित ने कहा, ‘गिल ने पिछले कुछ मुकाबलों में काफी रन बनाए हैं, इशान ने भी ऐसा किया है. मैं उससे (इशान से) श्रेय नहीं लेना चाहता. उसने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया, दोहरा शतक बनाया. और मुझे पता है कि दोहरा शतक जड़ने के लिए क्या करना पड़ता है, यह शानदार उपलब्धि है. पहले अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के प्रति ईमानदार होते हुए हमें कोई भी फैसला करने से पहले इन खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देने होंगे.’ इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए रोहित ने कहा कि इशान को भी मौके मिलेंगे क्योंकि टीम को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले 15 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एशिया कप में खेलना है.

 

रोहित ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम इशान को नहीं खिला पाएंगे. पिछले आठ-नौ महीनों में हमारे लिए चीजें जैसी रही हैं और हमारे लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय जैसे रहे हैं उसे देखते हुए गिल को मौका देना उचित होगा और उस क्रम पर उसने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है.’ रोहित ने हालांकि आश्वासन दिया कि इशान योजनाओं का हिस्सा बने रहेंगे. 

लोकप्रिय पोस्ट