icon

IND vs SL: टीम इंडिया की श्रीलंका से वनडे में हार के बाद कोच के उड़े होश, बोले- मैं हैरान हूं कि...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में भारतीय टीम की बैटिंग स्पिन बॉलिंग के आगे बिखर गई. रोहित शर्मा की शानदार शुरुआत के बाद मिडिल ऑर्डर ने निराश किया.

भारत को दूसरे वनडे में श्रीलंका से हार मिली.
authorShakti Shekhawat
Mon, 05 Aug 03:58 PM

भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा. कोलंबो में खेले गए मुकाबले में 240 रन का पीछा करते हुए भारत को 32 रन से शिकस्त मिली. यह लगातार दूसरा मैच था जहां पर भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पिन के आगे घुटने टेक बैठे और जीत की स्थिति से पिछड़ गए. टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने माना कि लगातार दो मैचों में बैटिंग में खराब प्रदर्शन के बाद अब नए सिरे से रणनीति बनानी होगी और कारणों का पतला लगाना होगा. पहले वनडे में 230 रन का पीछा करते हुए भारत ने एक समय 15 ओवर में एक विकेट पर 80 रन बना लिए थे. यहां से टीम मैच नहीं जीत सकी. दूसरे वनडे में 240 रन का पीछा करते हुए एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 116 रन था जो बाद में पांच विकेट पर 133 हो गया. अंत में टीम को हार मिली.

 

नायर ने दूसरे वनडे में हार के बाद कहा कि अगले मैच से पहले सुधार करना होगा. उन्होंने कहा, हमें जाकर समझना होगा और सुधार करना होगा कि लगातार दो बार ऐसा क्यों हुआ. परसों हम साझेदारी बनाने में सफल रहे लेकिन आज हमने कुछ विकेट गुच्छों में गंवाए.

 

नायर ने स्पिनर्स के आगे नाकामी पर क्या कहा

 

नायर ने दूसरे वनडे में मिली हार पर हैरानी जताई. भारतीय बल्लेबाज जैफ्री वांडरसे की लेग स्पिन में उलझ गए और एक के बाद एक आउट होते गए. कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी के बाद मिडिल ओवर्स में कोई बल्लेबाज आराम से नहीं खेल सका. अक्षर पटेल ने जरूर जुझारुपन दिखाया. नायर ने माना कि यहां के हालात स्पिन के मददगार हैं लेकिन खेल इतना नाटकीय तरीके से बदल सकता है. उन्होंने कहा,

 

क्या यह झटका था? मैं कहूंगा हां, हैरानी हुई. लेकिन यहां के हालात में आप समझते और अंदाजा लगा सकते हैं कि खेल पूरी तरह से घूम सकता है क्योंकि काफी स्पिन है. अगर पिछले मैच को देखेंगे तब भी नई गेंद के समने रन बनाना आसान था. जैसे गेंद पुरानी हुई बैटिंग के लिए हालात मुश्किल हो गए. कभीकभार मुश्किल हालात में ऐसा हो सकता है. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के पहले वनडे में अंपायर्स ने की गड़बड़, मैच टाई होने के बाद भूले यह नियम, अब हुआ खुलासा

100 टेस्ट खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर का निधन, सौरव गांगुली और विक्रम राठौड़ के साथ जुड़ा है अटूट कनेक्शन
IND vs SL: शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की बैटिंग पोजीशन पर उठे सवाल तो बचाव के लिए आए अभिषेक नायर, बोले-जब नहीं चलता तो...

लोकप्रिय पोस्ट