icon

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया की कमान, ये दो खिलाड़ी पूरी तरह पिक्चर से हैं बाहर

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान चुन लिया गया है. पंड्या श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी करेंगे लेकिन पर्सनल कारणों के चलते उन्होंने वनडे सीरीज से आराम मांगा है.

विकेट लेने के बाद हार्दिक पंडया का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 01:48 PM

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की कप्तानी करने के लिए हार्दिक पंड्या पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन पर्सनल कारणों के चलते पंड्या वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 30 साल का खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो चुका है और हार्दिक ने बीसीसीआई को इसकी जानकारी दे दी है और ये साफ कर दिया है कि वो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी के लिए तैयार हैं. न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने कहा कि हार्दिक पंड्या ने अपनी उपलब्धता को लेकर बोर्ड को जानकारी दे दी है.

 

सूत्र ने बताया कि हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में कप्तानी करेंगे. वो पूरी तरह फिट हैं. वनडे सीरीज से वो इसलिए बाहर रह रहे हैं क्योंकि उनका कुछ निजी मामला है. पंड्या ने साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए आखिरी ओवर में कमाल किया था और टीम को चैंपियन बनाया था.

 

पंड्या हैं पूरी तरह फिट


हार्दिक पंड्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में हेनरी क्लासेन और डेविड मिलर का विकेट लिया था. वहीं पंड्या फाइनल ओवर के दौरान बेहद शांत थे. भारत के लिए टूर्नामेंट के 8 मैचों में हिस्सा लेने वाले पंड्या ने बिना किसी परेशानी के कुल 25 ओवर फंके थे. साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वो चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

 

सूत्र की मानें तो वर्ल्ड कप 2023 के बाद हार्दिक चोटिल नहीं हुए हैं. उन्होंने आईपीएल बिना किसी ब्रेक के खेला. इसके अलावा वो टी20 वर्ल्ड कप में भी पूरी तरह फिट दिखे. ऐसे में पिछले तीन महीनों से वो नॉनस्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं.

 

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि पंड्या ही टी20 में कप्तानी करेंगे. कई बार ऐसा भी हुआ जब रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या ने ही टीम की कमान संभाली. ऐसे में उन्हें ही श्रीलंका सीरीज के लिए परफेक्ट माना जा रहा है. सेलेक्टर्स ने इस दौरान किसी और खिलाड़ी का नाम नहीं लिया और सीधे पंड्या पर ही मुहर लगा दी. सूर्यकुमार यादव का नाम सामने आ रहा था लेकिन इसपर कोई चर्चा नहीं हुई. वो फिलहाल पिक्चर से बाहर हैं. इससे पहले शुभमन गिल का भी नाम आ रहा था लेकिन अंत में पंड्या का नाम फाइनल हो गया.

 

बता दें कि भारत को तीन टी20, तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज घर पर ही खेलेगी. टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर श्रीलंका सीरीज के साथ अपने पहले असाइंमेंट की शुरुआत करने जा रहे हैं.
 

ये भी पढ़ें:

MLC: पंजाब के बल्लेबाज के अर्धशतक और इंग्लैंड क्रिकेट को छोड़ने वाले गेंदबाज की बदौलत यूनिकॉर्न ने ओर्कास को 23 रन से हराया

तो इस वजह से टी20 की कप्तानी से कट सकता है हार्दिक पंड्या का पत्ता, गिल नहीं इस बल्लेबाज पर भरोसा जताने को तैयार BCCI

गेंद के बाद आर अश्विन का बल्ले से भी धमाका, 20 गेंदों में उड़ा डाले 45 रन, पहली बार ओपनिंग में आजमाया हाथ

लोकप्रिय पोस्ट