icon

IND vs SL : सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुई आधी टीम, श्रीलंका ने तोड़े घटिया बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड

श्रीलंकाई टीम के लिए भारत के खिलाफ मुकाबला किसी बुरे सपने जैसा था. पूरी टीम 55 रन पर ढेर हो गई और टीम को अंत में 302 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा.


श्रीलंका की करारी हार
authorNeeraj Singh
Fri, 03 Nov 09:35 AM

भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रन से करारी हार दी है. ऐसे में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. शुभमन गिल के 92 रन, विराट के 88 और श्रेयस अय्यर के 82 रन की बदौलत टीम ने 8 विकेट गंवाकर 357 रन ठोके थे. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद टीम इंडिया को कोई दिक्कत नहीं हुई. लेकिन इतने बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 19.4 ओवरों में ही 55 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने श्रींलकाई बल्लेबाजों को सांस तक नहीं लेने दिया. शमी ने तगड़ा प्रदर्शन किया और कुल 5 विकेट अपने नाम किए. 7 ओवरों में इस गेंदबाज को सिर्फ 16 रन पड़े.

 

बता दें कि भारत की ये वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं जीत है और अब तक कोई भी टीम रोहित एंड कंपनी को मात नहीं दे पाई है. 14 पाइंट्स के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड कप के पाइंट्स टेबल में टॉप पर है. 302 रन की करारी हार ने न सिर्फ श्रीलंका को पटका है बल्कि श्रीलंका के नाम बेहद घटिया रिकॉर्ड भी हो चुका है.

 

5 बल्लेबाज बना पाए सिर्फ 2 रन

 

सिराज, शमी और बुमराह की आग उगलती गेंदों का ये नतीजा रहा कि, टॉप के 5 बल्लेबाज सिर्फ 2 रन ही बना पाए. वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे खराब रिकॉर्ड पर अब श्रीलंका का नाम दर्ज हो चुका है. यानी की आधी टीम सिर्फ 2 रन बनाकर ही चलती बनी. पहली गेंद पर ही श्रीलंका को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया जब उन्होंने पाथुम निसांका को lbw कर 0 पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने को सिराज ने आउट किया. सिराज ने lbw कर उन्हें भी 0 पर चलता किया. दोनों ओपनर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके थे. फिर कप्तान कुसल मेंडिस को सिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया. कुसल सिर्फ एक रन ही बना पाए थे. और इसके बाद सदीदा समाराविक्रमा को भी सिराज ने अय्यर के हाथों कैच करवा बिना खाते खोले ही चलता किया. 5वें बल्लेबाज चरिथ असालंका बने जिन्हें शमी ने जडेजा के हाथों कैच करवा 1 रन पर आउट कर दिया. यानी की श्रीलंका के टॉप 5 बल्लेबाज सिर्फ 2 रन बनाकर ही चलते बने. एक वनडे पारी में टॉप 5 बल्लेबाजों के जरिए ये बनाया गया सबसे कम रन है.

 

यही नहीं मुंबई में भारत के खिलाफ श्रीलंका का कुल स्कोर पुरुष वनडे विश्व कप में चौथा सबसे कम है. यह फुल मेंबर नेशन के लिए भी सबसे कम है, 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश का 58 रन पिछला सबसे कम था. वहीं श्रीलंका की टीम वनडे में एक साल में सबसे ज्यादा 4 बार 100 रन के नीचे ऑलआउट होने वाली पहली टीम बन गई है. तीन बार टीम भारत के खिलाफ ही ऑलआउट हो चुकी है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : 'कोहली को बॉलिंग दो...', विराट की गेंदबाजी देखने के लिए दीवाने फैंस ने लगाए जमकर नारे, कोहली ने भी खोले हाथ और रोहित से मांगी बॉल, नजारा देखते ही छूटी सबकी हंसी, VIDEO

IND vs SL : 302 रन की जीत से झूमे रोहित शर्मा, सेमीफाइनल का टिकट मिलते ही स्टैंड्स में फैंस को दिया नायाब गिफ्ट, Video मिनटों में वायरल

IND vs SL: श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने बताई शर्मनाक हार की वजह, कहा- पिच तो धीमी लग रही थी लेकिन विराट और शुभमन को...

लोकप्रिय पोस्ट