icon

IND vs SA Weather Report: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान भी होगी बारिश? जानें बारबाडोस में कैसा रहेगा मौसम

IND vs SA Weather Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के दौरान भी बारिश के आसार हैं. पहले दिन 70 प्रतिशत बारिश और रिजर्व डे के दिन 61 प्रतिशत बारिश के आसार हैं.

बारबाडोस स्टेडियम का वियू
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 02:27 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया पहुंच चुकी है. भारतीय टीम को इस खिताब का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. लेकिन भारत के सामने फाइनल में जो विरोधी टीम है उसने भी अब तक मैच नहीं गंवाया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है. जबकि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को मात देकर यहां जगह बनाई है. भारतीय टीम हर मामले में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इसमें बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग शामिल है. दूसरे सेमीफाइनल में बारिश ने खेल खराब किया था. ऐसे में कहा जा रहा है कि फाइनल मैच पर भी बारिश का साया है.

 

 

 

फाइनल में भी बारिश?


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में होने वाले मुकाबले में बारिश का साया है. दोनों टीमें यहां पहुंच चुकी है. ऐसे में दुनियाभर के फैंस को इस मुकाबले का इंतजार है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच जो सेमीफाइनल हुआ था उसमें रिजर्व डे नहीं था. जबकि फाइनल में रिजर्व डे है और अगर शनिवार को बारिश के चलते फाइनल नहीं होता है तो मैच रविवार को कराया जाएगा. लेकिन मौसम इस मैच में शायद ही साथ दे.

 

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बादल आ सकते है. इसके अलावा तेज हवा और उमस भी हो सकती है. वहीं मैच से पहले और मैच के दौरान तेज बारिश हो सकती है. एक्यूवेदर के अनुसार मैच के दिन 78 प्रतिशत बारिश के आसार हैं. ऐसे में मैच में इसके चलते देरी हो सकती है.

 

रविवार को अगर मैच शिफ्ट होता है तो उस दिन भी बारिश के आसार है. उस दिन 61 प्रतिशत बारिश है. इसके अलावा घने बादल और तेज हवा चलने का भी अनुमान है.

 

क्या होगा अगर बारिश के चलते धुल जाएगा मैच?


अगर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारिश के चलते दोनों दिन मैच नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को आईसीसी की तरफ से संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. आईसीसी ने मैच के लिए शनिवार और रविवार को 190 मिनट का एक्स्ट्रा समय दिया है जो 3 घंटे 10 मिनट है. ऐसे में बारिश दौरान टीमों को इतना समय मिलेगा.
 

ये भी पढ़ें:

IND vs SA Final Umpires: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जिन दो अंपायर्स के रहते भारत ने गंवाए 3 फाइनल उन्हें मिला जिम्मा

IND vs ENG: भारत की जीत के बाद हाथ मिलाने के लिए तरस गए जसप्रीत बुमराह, इस शख्स ने किया अनदेखा, VIDEO वायरल

Exclusive: सुनील गावस्कर ने बता दिया क्यों साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बोले- उनका स्टैंडर्ड...

लोकप्रिय पोस्ट