icon

IND vs SA: साउथ अफ्रीका फतेह करने को टीम इंडिया का नया प्लान, सीनियर खिलाड़ियों को दी जाएगी यह खास जिम्मेदारी!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट की सीरीज होनी है जो 26 दिसंबर से शुरू होगी. पहला टेस्ट सेंचुरियन में है तो दूसरा 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा.

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट की सीरीज खेलने जाएगी.
authorSportsTak
Fri, 24 Nov 07:16 PM

भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कुछ सीनियर खिलाड़ियों को जल्दी भेजा जा सकता है. ये खिलाड़ी इंडिया ए टीम के साथ तीन मैच की सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं. इसके जरिए भारतीय टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को वहां के हालात के हिसाब से ढालना चाहता है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट की सीरीज होनी है जो 26 दिसंबर से शुरू होगी. पहला टेस्ट सेंचुरियन में है तो दूसरा 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा. अभी तक भारत इस देश में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है. बीसीसीआई पिछले कुछ सालों से लगातार ए टीम के दौरे करा रहा है. इससे उसे बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने में मदद मिल रही है. साथ ही खिलाड़ी अलग-अलग हालात के हिसाब से अभ्यस्त भी हो रहे हैं. दिसंबर 2022 के बाद से ए टीम का कोई दौरा नहीं हो सका. ऐसा वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के चलते हुआ.

 

साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए टीम के तीन अनाधिकारिक टेस्ट होने हैं. यह सीरीज दिसंबर में होनी है. इसके तहत चार दिन के मैच खेले जाएंगे. इसके बाद इंडिया ए को जनवरी में इंग्लैंड ए के खिलाफ तीन मैच की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी जो जनवरी से शुरू होकर मार्च तक चलेगी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से लिखा, हां अगले महीने भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच तीन टेस्ट होने हैं. कुछ दिनों में उसके लिए टीम की घोषणा होगी. लगातार अच्छा खेल दिखा रहे युवाओं के साथ कुछ सीनियर रहेंगे.

 

कौनसे खिलाड़ी रहेंगे इंडिया ए टीम का हिस्सा

 

अभिमन्यु ईश्वरन, बी साई सुदर्शन, यश धुल, केएस भरत, उपेंद्र यादव और सौरभ कुमार जैसे घरेलू क्रिकेट के सितारों का सेलेक्शन तय है. देखना होगा कि इनके साथ अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और जयदेव उनादकट में से कौनसे नाम रहते हैं. सीनियर खिलाड़ी ए टीम के साथ कम से कम एक मैच खेल सकते हैं. इंडिया ए में जयंत यादव और पुलकित नारंग भी शामिल रह सकते हैं. दोनों ऑफ स्पिनर हैं. नए तेज गेंदबाजों में विदवत कवरप्पा, कुलदीप सेन, हर्षित राणा और उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है. इनके अलावा नवदीप सैनी भी शामिल हो सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Auction: इन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने की हो रही तैयारी, दो सबसे महंगे क्रिकेटर्स पर भी गिरेगी गाज!
WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग पर बड़ी खबर, इस तारीख को मुंबई में होगा ऑक्शन, जानिए कितना बजट रहेगा
वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय खिलाड़ी ने रचाई शादी, अपने बर्थडे पर शुरू किया जिंदगी का नया सफर

लोकप्रिय पोस्ट