icon

IND vs SA Toss : रोहित शर्मा ने टॉस के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- हमारी अब तक की कहानी रही है कि...

IND vs SA Toss : रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा कि हमारी टीम के लिए हर बार अलग अलग खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया. और हम जो भी मैच जीते हैं उसकी यही कहानी रही है.

टॉस के दौरान एडन मार्करम और रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Sat, 29 Jun 07:55 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल की शुरुआत हो चुकी है और रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. रोहित शर्मा ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और पुरानी टीम ही खिलाई है. इस पिच पर जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है उसे फायदा मिला है. टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी एक बार फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा के हाथों में है.

 

रोहित का बड़ा बयान


रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बड़ा खुलासा किया है. रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं. पिच काफी अच्छी लग रही है. हमने यहां एक मैच खेला है. और स्कोर काफी अच्छे रहे हैं. हर खिलाड़ी को अपना अपना रोल समझना होगा. मेरे लिए ये बड़ा मौका है और मैं यहां शांत रहना चाहता हूं.

 

रोहित ने कहा कि हमारे लिए ये मैच एक आम इंटरनेशनल मैच की तरह है. साउथ अफ्रीका ने अच्छी क्रिकेट खेली है और हमने भी कमाल किया है. दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है.  हर बार अलग अलग खिलाड़ियों ने मोर्चा संभाला है और इस बार भी हम ऐसा ही करने की सोच रहे हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी अब तक की कहानी रही है कि हर बार कोई न कोई अलग खिलाड़ी टीम के लिए खड़ा रहा है.

 

हेड टू हेड:

 

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो T20I में दोनों टीमों के बीच 26 मैच हुए हैं जिसमें 14 में भारत को जीत मिली है तो वहीं 11 मैच साउथ अफ्रीकी टीम जीतने में सफल रही है. इसके अलावा टी 20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 6 मैच हुए हैं जिसमें 4 में भारत को जीत तो वहीं, 2 मैच साउथ अफ्रीकी टीम जीतने में सफल रही है.

 

टीम इंडिया की Playing XI :- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका की Playing XI :- क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, तबरेज शम्सी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA Final: बारिश ने डाला खलल तो कितने ओवर के खेल से होगा T20 World Cup 2024 के चैंपियन का फैसला?

IND vs SA Final: रोहित शर्मा क्‍या तोड़ देंगे विराट कोहली का टी20 वर्ल्‍ड कप का महारिकॉर्ड? T20 World Cup 2024 के खिताबी मुकाबले में कप्‍तान को इतने रनों की जरूरत

IND vs SA Final से पहले इंग्‍लैंड के दिग्‍गज गेंदबाज ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, फिर IPL के नाम से किए अपने भद्दे पोस्ट को किया डिलीट

लोकप्रिय पोस्ट