icon

IND vs SA, Final : भारत-साउथ अफ्रीका मैच पर भयंकर संकट, बारबाडोस से आई बुरी खबर, जानिए बारिश के अलावा क्या है ये आफत?

IND vs SA, Barbados Weather Update : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले पर मंडराया भयंकर संकट.

IND vs SA, Final मैच के लिए बारबडोस का मैदान
authorShubham Pandey
Fri, 28 Jun 05:59 PM

IND vs SA, Barbados Weather Update : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है. 29 जून को होने वाले इस महामुकाबले का जहां सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. वहीं अब फैंस को निराश कर देने वाली अपडेट बारबाडोस से आई है. भारत-साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल में मैच में सिर्फ बारिश ही नहीं बल्कि तूफ़ान का भी संकट मंडरा रहा है.

 

बारबाडोस से आई बुरी खबर 


दरअसल, 27 जून को बारबाडोस के मौसम विभाग ने एक भयानक चेतावनी जारी की है. बारबाडोस के मौसम विभाग ने बताया कि ट्रोपिकल स्टॉर्म (तूफ़ान) शाविनार को बारबाडोस में दस्तक देता नजर आ रहा है. जिससे 29 जून को बारबाडोस में फाइनल वाले दिन भयंकर बारिश हो सकती है. जबकि ये बारिश पूरे दिन नजर आ रही है. इस तूफ़ान की अपडेट से भारत-साउथ अफ्रीका मैच पर बड़ा संकट आ गया है.

 

भारत और साउथ अफ्रीका मैच में बारिश आई तो क्या होगा ?

 

वहीं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे का प्रावधान रखा है. जबकि मैच वाले दिन 190 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम भी रखा है. इस तरह अगर 29 जून को मैच नहीं हो पाता है तो उस सूरत में भारत-साउथ अफ्रीका का फाइनल रिजर्व डे यानि 30 जून को भी खेला जा सकता है.जबकि अगर रिजर्व डे वाले दिन भी मैच नहीं हो पता है तो फिर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी ट्रॉफी को शेयर कर दिया जाएगा और दोनों टीमें चैंपियन बन जाएगी. जबकि टीम इंडिया की बात करें तो वह साल 2013 के बाद पहली बार किसी आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम करने मैदान में उतरेगी. जबकि हेड कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल का भी ये आखिरी मैच होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

 IND vs SA, Final : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल से पहले जीत की भरी हुंकार, कहा - किसी और के लिए नहीं बस...

IND vs SA Final Umpires: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जिन दो अंपायर्स के रहते भारत ने गंवाए 3 फाइनल उन्हें मिला जिम्मा

Exclusive: सुनील गावस्कर ने बता दिया क्यों साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बोले- उनका स्टैंडर्ड...
IND vs ENG: भारत की जीत के बाद हाथ मिलाने के लिए तरस गए जसप्रीत बुमराह, इस शख्स ने किया अनदेखा, VIDEO वायरल

लोकप्रिय पोस्ट