icon

T20 World Cup 2024 Final: बारबाडोस में मैच से पहले भारी बारिश, क्‍या IND vs SA का खिताबी मुकाबला भी धुल जाएगा? जानें लेटेस्‍ट वेदर अपडेट

IND vs SA Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, मगर इस मैच पहले बारबाडोस के मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी किया है. 

भारत और साउथ अफ्रीका मैच में बारिश की आशंका
authorकिरण सिंह
Sat, 29 Jun 07:11 AM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों के बीच हाईवोल्‍टेज टक्‍कर बारबाडोस में होगी, मगर इस मुकाबले से पहले बारबाडोस में भारी बारिश हुई. बारबाडोस में मैच से ठीक एक दिन पहले शाम को जमकर बारिश हुई. अब भारत और साउथ अफ्रीका के मैच को लेकर भी खराब मौसम ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है. 


रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम और एडेन मार्करम की साउथ अफ्रीकी टीम दोनों इस टूर्नामेंट में अजेय है. साउथ अफ्रीकी टीम तो 33 सालों में पहली बार किसी वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंची है. वहीं भारत के पास दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने का मौका है. दोनों टीमों की नजर इतिहास रचने पर है. रोहित और मार्करम की टीम ने पूरी जान लगा दी है, मगर इस मौच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

 

टॉस के वक्‍त बारिश की आशंका

 

लोकल टाइम के अनुसार मुकाबला सुबह 10.30 बजे यानी भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा. लोकल समयानुसार सुबह पांच बजे के करीब यानी भारतीय टाइम के अनुसार दोपहर 2.30 बजे के करीब बारिश की 35 फीसदी आशंका है. लेकिन जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा, बारिश के चांस बढ़ जाएंगे. टॉस के वक्‍त यानी शाम 7.30 बजे के करीब 55 फीसदी और रात 8.30 बजे के करीब 57 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान है. रात 9.30 बजे 72 फीसदी बारिश की आशंका है. फाइनल में तूफान भी खलल डाल सकता है. बारबाडोस के मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी किया है.

 

अगर 29 जून को मैच में बारिश बाधा डालती है तो इस मैच के लिए 190 मिनट अतिरिक्त समय रखा है. वही इसके बाद रिजर्व डे भी रखा है. अगर 29 जून को मैच नहीं हो सका तो फिर 30 जून को खेला जाएगा. हालांकि 30 जून को भी बारिश का पूर्वानुमान है. नतीजे के लिए जरूरी कम से कम 10-10 ओवर का खेल भी बारिश के कारण नहीं हो पाया तो दोनों टीमें को संयुक्‍त विनर घोषित किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA Final : भारत-साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच के लिए क्या होगा रिजर्व डे, जानिए बारिश आने पर क्या है ICC का नियम?

IND vs SA, Final : भारत-साउथ अफ्रीका मैच पर भयंकर संकट, बारबाडोस से आई बुरी खबर, जानिए बारिश के अलावा क्या है ये आफत?

IND vs SA, Final : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल से पहले जीत की भरी हुंकार, कहा - किसी और के लिए नहीं बस…

लोकप्रिय पोस्ट