icon

भारत के खिलाफ T20 World Cup 2024 के खिताबी मुकाबले में उतरेगा बजरंगबली का भक्‍त, 45 दिन पहले ही कर दी थी IND vs SA फाइनल की भविष्‍यवाणी

IND vs SA Final: टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में भारत को बजरंगबली के भक्‍त से बचकर रहना पड़ेगा. साउथ अफ्रीका का ये स्‍टार भारत का काम बिगाड़ सकता है.

कगिसो रबाडा को गले लगाते केशव महाराज
authorकिरण सिंह
Sat, 29 Jun 03:45 PM

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम बारबाडोस में इतिहास रचने की तैयारी कर रही है. दोनों के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप की फाइनल की जंग होगी. जहां एडेन मार्करम की टीम पहली बार किसी वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंची है. वहीं भारतीय टीम ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती. दोनों ही टीमें इस वर्ल्‍ड कप में अभी तक अजेय है. टीम इंडिया की बात करें वो डिफेंडिंग चैंपियन को सेमीफाइनल में हराकर खिताबी मुकाबले में पहुंची, जबकि साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्‍तान को मात दी थी. टी20 क्रिकेट में भारत का पलड़ा भारी है. दोनों के बीच कुल 26 टी20 मैच खेले गए, जिसमें भारत ने 14 और साउथ अफ्रीका ने 11 मैच जीते.

 

भारत का साउथ अफ्रीका पर दबदबा है, मगर फाइनल में टीम इंडिया को बजरंगबली के भक्‍त से चुनौती मिलेगी. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज और बजरंगबली के भक्‍त केशव महाराज बारबाडोस में टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. सात मैचों में वो 9 विकेट ले चुके हैं. भारतीय मूल के केशव महाराज ने करीब 45 दिन पहले ही भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल की भविष्‍यवाणी कर दी थी. 16 मई को शूट किए गए एक वीडियो में जब उनके पूछा गया कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा तो उन्‍होंने कहा भारत और साउथ अफ्रीका की टीम फाइनल में जाएगी.

 

 

भगवान हनुमान के भक्‍त हैं महाराज

 

7 फरवरी 1990 को डरबन में जन्‍में केशव महराज भारतीय मूल के हैं, मगर सैंकड़ों साल पहले उनके पूर्वज डरबन में बस गए थे. केशव महराज की परव‍रिश भले ही साउथ अफ्रीका में हुई हो, मगर वो अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. वो भारतीय रीति रिवाज और संस्‍कृति के काफी करीब हैं. केशव भगवान हनुमान के बड़े भक्‍त हैं. 


केशव जब भी भारत आते हैं, वो मंदिरों में दर्शन करने जाते हैं. साल 2016 में साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले केशव ने 34 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्‍ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्‍व किया है. उनके नाम 50 टेस्‍ट मैचों में 158 विकेट और 1135 रन, 44 वनडे में 55 विकेट और 238 रन और 34 टी20 मैचों में 33 विकेट और 90 रन है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA, T20 World Cup 2024 Final: साउथ अफ्रीका से तीन कदम आगे है भारत, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड समेत दोनों टीमों की हर एक डिटेल

IND vs SA Final: बारिश ने डाला खलल तो कितने ओवर के खेल से होगा T20 World Cup 2024 के चैंपियन का फैसला?

IND vs SA Final: रोहित शर्मा क्‍या तोड़ देंगे विराट कोहली का टी20 वर्ल्‍ड कप का महारिकॉर्ड? T20 World Cup 2024 के खिताबी मुकाबले में कप्‍तान को इतने रनों की जरूरत

लोकप्रिय पोस्ट