icon

IND vs PAK: रायुडू की फिफ्टी, युसूफ पठान के तूफान के दम पर भारत ने पाकिस्‍तान को चटाई धूल, World Championship of Legends का बना पहला चैंपियन

युवराज सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड का पहला खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल में भारत ने पाकिस्‍तान को हरा दिया.

ट्रॉफी के साथ भारतीय लेजेंड की टीम
authorकिरण सिंह
Sun, 14 Jul 08:20 AM

अंबाती रायुडू की फिफ्टी और युसूफ पठान की तूफानी पारी के दम पर भारत ने पाकिस्‍तान को धूल चटाकर वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड का पहला खिताब जीत लिया है. युवराज सिंह की भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की पहली चैंपियन बन गई है. भारत ने पाकिस्‍तान को पांच विकेट से रौंदा. कामरान अकमल, शोएब मलिक, मिस्‍बाह उल हक, शाहिद अफरीदी से सजी पाकिस्‍तानी टीम ने भारत को 157 रन का टारगेट दिया, जिसे भारत ने पांच गेंद पहले पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

 

भारत के लिए सबसे ज्‍यादा 50 रन रायुडू ने बनाए. उन्‍होंने 30 गेंदों पर फिफ्टी लगाई. इस दौरान उन्‍होंने पांच चौके और दो छक्‍के लगाए. उनके अलावा गुरकीरत सिंह मान ने 33 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली, मगर युसूफ पठान ने 16 गेंदों पर तेज तर्रार 30 रन की पारी खेलकर पाकिस्‍तान की जीत की उम्‍मीद को लगभग खत्‍म कर दिया था. उन्‍होंने अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्‍के लगाए. उनकी इस पारी ने बड़ा अंतर पैदा किया. 
 

फाइनल में सलामी बल्‍लेबाज रॉबिन उथप्‍पा, सुरेश रैना पूरी तरह से फ्लॉप रहे. उथप्‍पा ने 8  गेंदों पर 10 रन बनाए तो रैना महज चार रन ही बना पाए. उनके अलावा कप्‍तान युवराज सिंह 15 रन और इरफान पठान पांच रन पर नॉटआउट रहे.

 

भारतीय गेंदबाजों का कमाल


पाकिस्‍तान की पारी की बात करें तो सबसे ज्‍यादा 41 रन शोएब मलिक ने बनाए. उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज कामरान अ‍कमल ने 19 गेंदों में 24 रन, शोएब मकसूद ने 12 गेंदों में 21 रन बनाए. मिस्‍बाह उल हक 15 गेंदों पर 18 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. वहीं सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों 19 रन बनाकर स्‍कोर को 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन तक पहुंचा दिया. 

 

अनुरीत सिं‍ह ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए. वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ लेंजेड टी20 टूर्नामेंट का ये पहला एडिशन था, जो इंग्‍लैंड में खेला गया. पहला एडिशन अपने नाम भारत ने इतिहास रच दिया. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: दर्द से जूझ रहे थे मिस्बाह उल हक, रॉबिन उथप्पा मदद को पहुंचे, ड्रेसिंग रूम से मंगवाई मदद, देखिए Video

पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और बोर्ड में होगा टकराव! बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह पर गिरेगी गाज

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ा, सात साल में ट्रॉफी नहीं जीत पाने के बाद उठाया कदम

लोकप्रिय पोस्ट