icon

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में किस मैदान पर होगा महामुकाबला, सामने आई बड़ी अपडेट

भारत में जहां इन दिनों आईपीएल (IPL 2023) का रोमांच जारी है.

ind vs pak : भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में किस मैदान पर होगा महामुकाबला, सामने आई बड़ी अपडेट
authorSportsTak
Fri, 05 May 07:54 AM

भारत में जहां इन दिनों आईपीएल (IPL 2023) का रोमांच जारी है. वहीं बड़ी खबर सामने आई है कि इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत और पाकिस्तान (IND vs Pak) के बीच महामुकाबला, देश के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. इसके लिए बीसीसीआई ने प्लान बनाना शुरू कर दिया है और माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 की समाप्ति के बाद भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो सकता है.

 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार भारतीय सरजमीं पर साल 2016 के बाद पाकिस्तान की टीम कोई पहला मैच खेलती नजर आएगी. इसका आयोजन एक लाख से अधिक की दर्शक क्षमता वाले अहमदाबाद के मैदान में किया जा सकता है. पाकिस्तान से मैच देखने के लिए दोनों देशों के करोड़ों फैंस व्याकुल रहते हैं और सभी को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है. बीसीसीआई 28 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल के बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान जल्द ही कर देगी.

 

5 अक्टूबर से  शुरू होगा वर्ल्ड कप 


अगर सबकुछ सही रहा और पैमाने के अनुसार चला तो 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज हो सकता है. जबकि ये टूर्नामेंट इस बार भारत के नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में खेला जाएगा. इन शहरों के मैदानों को मैच और टीम की प्रैक्टिस के लिए तैयार किया जा रहा है. अहमदाबाद में भारत दो मैच खेल सकता है, जबकि पाकिस्तान के अधिकतर मैच बेंगलुरु और चेन्नई में खेले जा सकते हैं. 

 

मैनेजमेंट ने रखी स्लो पिच की मांग 


वहीं वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के लिए स्लो पिच की मांग रखी है. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि घरेलू सरजमीं पर वर्ल्ड कप होने के आधार पर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने मिलने वाले फायदे के लिए अनुरोध किया था कि जब भी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा हो तो भारतीय टीम को धीमी पिचों पर टॉप टीमों के खिलाफ खेलना चाहिए. इससे घरेलू परिस्थिति का फायदा मिलेगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli vs Gautam Gambhir : कोहली और गंभीर के जुर्माने की कौन भरेगा रकम, चौंका देगा ये नियम!

IPL 2023 : पंजाब-मुंबई के गेंदबाजों ने खोली रनों की गिफ़्ट शॉप, पिछले 4-4 मैच से बनवा रहे 200 प्लस रन, जानिए कितने चौके-छक्के लुटाए

लोकप्रिय पोस्ट