icon

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच अब हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, पड़ोसी मुल्क से आई बड़ी अपडेट

IND vs PAK : पाकिस्तान में अगले साल होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकार जहां अभी तक फैसला अभी बाकी है, वहीं बाइलेटरल सीरीज पर आई बड़ी अपडेट.

IND vs PAK मैच के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sun, 21 Jul 08:28 PM

IND vs PAK : पाकिस्तान में अगले साल होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के जाने पर अटकलों का दौर जारी है. बीसीसीआई जहां चैंपियंस ट्रॉफी के मैच किसी न्यूट्रल वेन्यु पर खेलना चाहता है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर हाल में अपने देश में भारतीय टीम के स्वागत को बेताब है. इसी बीच अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से एक अपडेट सामने आई है कि पीसीबी ने आगामी भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज का भी प्लान बनाया है.


श्रीलंका में जारी आईसीसी की मीटिंग 


दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेंबर इन दिनों श्रीलंका में होने वाली आईसीसी की वार्षिक कांफ्रेंस मीटिंग में व्यस्त हैं. जो कि 19 से 22 जुलाई तक चलने वाली है. इस मीटिंग में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी की मुलाकात जय शाह से होगी और वह उनके सामने तमाम प्लान रखने वाले हैं. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज का प्रस्ताव भी शामिल है.


भारत-पाकिस्तान सीरीज का बना प्लान

 

पीसीबी के एक सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा,

 

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑफ समय पर बाइलेटरल सीरीज का प्रस्ताव तैयार किया है. जिसे वह आईसीसी की मीटिंग के दौरान जय शाह के सामने प्रस्तुत भी करेंगे. दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेली जा सकती है.

 

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर लटका मामला 


वहीं आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान बोर्ड पूरी तरह से तैयार है. वह अगले साल टीम इंडिया के लाहौर में स्वागत के लिए गद्दाफी स्टेडियम के बाहर ही एक पांच सितारा होटल भी बना रहा है. जो अगले साल की शुरुआत तक बनकर तैयार हो जाएगा. इससे टीम इंडिया अगर लाहौर जाती है तो सड़क सुरक्षा यानि ट्रेवल की चिंता भी समाप्त हो जाएगी. जबकि भारत के सभी मैच लाहौर में ही कराने की योजना पर पाकिस्तान टिका हुआ है. इस प्लान से कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया जा सकता है. लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर अंतिम फैसला भारतीय सरकार का ही होगा. अन्यथा बीसीसीआई इसे हर हाल में हाइब्रिड मॉडल पर कराना चाहेगी. जिसमें टीम इंडिया अपने मैच श्रीलंका या फिर यूएई में खेल सकती है. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर पहुंचे जो रूट! खतरे में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम का पूर्व कोच बनेगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ करेंगे श्रीलंका का दौरा!
पेरिस पहुंचते ही तीरंदाजी टीम को तगड़ा झटका, भारत लौटेंगे कोच, ओलिंपिक के आगाज से पहले लिया पद छोड़ने का फैसला

लोकप्रिय पोस्ट