icon

IND vs PAK: 'मेरे पास प्लान बनाने का समय नहीं था,' अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया नंबर 4 पर अचानक मुझे भेज दिया गया

Axar Patel: अक्षर पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत के साथ मिलकर अहम साझेदारी की थी. लेकिन अक्षर ने बताया कि वो नंबर 4 पर खेलने के लिए तैयार नहीं थे और न ही प्लानिंग की थी.

बल्लेबाजी के दौरान अक्षर पटेल
authorNeeraj Singh
Tue, 11 Jun 03:15 PM

भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराकर ग्रुप ए अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है. मैच के बाद खिलाड़ियों को मस्ती करते देखा गया. वहीं लंबे ब्रेक के बाद चहल टीवी की भी वापसी हुई. बीसीसीआई की तरफ से युजवेंद्र चहल इसके माध्यम से खिलाड़ियों से सवाल- जवाब करते हैं. ऐसे में लेटेस्ट वीडियो में चहल ने टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों का इंटरव्यू लिया. चहल ने अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों से बात की और कई सारे सवाल पूछे.

 

बता दें कि भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह बिखर गया और नासाउ काउंटी की मुश्किल पिच पर 19 ओवर में टीम केवल 119 रन ही बना सकी. मैच के दौरान ऋषभ पंत और अक्षर ने तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की अहम साझेदारी करके चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी. इस मैच में अक्षर पटले को चौथे नंबर पर उतारा गया, जिसके बारे में उन्होंने वीडियो में युजवेंद्र चहल से बात की.

 

मैं नंबर 4 के लिए तैयार नहीं था

 

नंबर 4 पर खेलने और अपनी प्लानिंग  के बारे में पूछे जाने पर अक्षर ने कहा, "जब मुझे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया तो मेरे पास कुछ भी प्लान बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं था. लेकिन जब मैं बीच में बल्लेबाजी करने गया तो मेरे लिए यह आसान हो गया क्योंकि ऋषभ पहले से ही वहां मौजूद थे. क्रिकेट के बारे में तो नहीं, लेकिन हमने थोड़ी मजेदार बातचीत की क्योंकि वह मुझे सहज महसूस कराना चाहते थे. वह लगातार कुछ न कुछ बताते रहे जिससे मुझे तालमेल बिठाने में मदद मिली." 

 

बता दें कि पंत ने भी इस इंटरव्यू में अहम सवालों के जवाब दिए. पंत ने 31 गेंद पर 42 रन ठोके और 6 बाउंड्री लगाई. पंत ने कहा कि, "मैं सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी करना चाहता था और चीजों को सरल रखना चाहता था. भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा दबाव वाले खेल होते हैं. लेकिन जब बापू (अक्षर) आए... तो उन्होंने पूरे आईपीएल में नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करने का अभ्यास किया है. इसलिए, जब आपके साथ आपका साथी होता है तो आप सहज महसूस करते हैं. ऐसे में इसी की मदद से हमने स्थिति कंट्रोल की.

 

इमाद वसीम को रन बनाने से रोका


अपनी गेंदबाजी को लेकर अक्षर ने कहा कि "योजना यह थी कि इमाद की रेंज में गेंदबाजी न की जाए. मैं मिडविकेट की ओर छक्के नहीं खाना चाहता था, हवा उस दिशा में बह रही थी. इसलिए, मैंने रोहित भाई से बात की और उसी के अनुसार फील्ड सेट की जिससे मुझे अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से लागू करने में मदद मिली. वहीं अंत में डॉट गेंदों ने पाकिस्तान पर पूरी तरह दबाव बना दिया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs PAK मैच के दौरान बड़ा हादसा, यूट्यूबर की गोली मारकर हत्या, इस वजह से सिक्योरिटी गार्ड से हुई थी बह

T20WC 2024: बाबर आजम- शाहीन अफरीदी के बीच सबकुछ ठीक नहीं? पाकिस्तान के कोच ने दी सफाई, वसीम अकरम को भी लपेटा

T20WC 2024: 'मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने PCB के साथ डील की है,' पाकिस्तानी क्रिकेटर का धमाकेदार खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट