icon

IND vs NZ: क्या बारिश खराब कर देगी भारत- न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का मजा, जानें पूरे दिन वानखेड़े में कैसा रहेगा मौसम

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दोपहर 2 बजे से सेमीफाइनल की शुरुआत होगी. ऐसे में वानखेड़े के मौसम पर सभी की नजरें. वेदर रिपोर्ट के अनुसार मौसम साफ रहेगा.


मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम
authorSportsTak
Wed, 15 Nov 08:13 AM

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का पहला सेमीफाइनल बस कुछ घंटे के भीतर ही शुरू होने जा रहा है. मुंबई के वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये सेमीफाइनल दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए ये टूर्नामेंट किसी हसीन सपने जैसा रहा है. टीम को अब तक पूरे टूर्नामेंट में हार नहीं मिली है और टीम ने सभी 9 मुकाबले जीते हैं. वानखेड़े का मैदान यही मैदान है जहां एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2011 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. भारत दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना था.

 

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने भी टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी और विश्व कप के शुरुआती मैच में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराया. ब्लैक कैप्स ने पहले चार मैच जीते लेकिन अगले चार मुकाबलों में टीम को हार मिली. न्यूजीलैंड ने अपना आखिरी मैच 1996 के विश्व चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ जीता और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. न्यूजीलैंड हाल के दिनों में वनडे विश्व कप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक रही है. वे 2007 और 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल और 2015 और 2019 विश्व कप के फाइनल में पहुंचे. लेकिन इन सबके बीच वानखेड़े के मैदान पर मौसम का हाल कैसा रहेगा. चलिए जानते हैं सबकुछ.

 

कैसा रहेगा मौसम


एक्यूवेदर का अनुमान है कि मुंबई में धूप खिली रहेगी और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हवा में 44% उमस और 14 किमी/घंटा के रफ्तार से हवा चलेगी. ऐसे में मैच में बारिश की संभावना नहीं है.

 

बता दें कि, विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. तेज गेंदबाजी की तिकड़ी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की लगातार बल्लेबाजों पर हमला बोल रहे हैं. वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में जडेजा और कुलदीप यादव कहर बरपा रहे हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र टूर्नामेंट में तीन शतक जमा चुके हैं. ऐसे में ये बल्लेबाज भारत को तंग कर सकता है. इसके अलावा केन विलियमसन का रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ अच्छा रहा है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs NZ : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में चार साल पुरानी हार का बदला लेने न्यूजीलैंड के सामने उतरेगी टीम इंडिया

'हरभजन सिंह इस्लाम कबुल करने वाले थे', इंजमाम उल हक़ को भज्जी ने लगाई फटकार, कहा - कौन सा नशा पीकर बातें...

IND vs NZ : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले सिराज को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने छीना ताज

 

लोकप्रिय पोस्ट