icon

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड में उड़ाया तूफानी शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शतक उड़ा दिया.

ind vs nz: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड में उड़ाया तूफानी शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
SportsTak - Sun, 20 Nov 02:08 PM

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शतक उड़ा दिया. उन्होंने 49 गेंद में 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से दूसरी बार टी20 क्रिकेट में 100 रन का आंकड़ा पार किया. इससे पहले उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाया था. सूर्यकुमार यादव ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से चौका लगाकर 100 रन का आंकड़ा पार किया. सूर्यकुमार के शतक की बदौलत भारत ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 191 रन का स्कोर बनाया. आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली वरना स्कोर 200 के पार हो सकता था. इस ओवर में टिम साउदी ने हैट्रिक ली और हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया.

 

सूर्यकुमार यादव पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए जिन्होंने न्यूजीलैंड में टी20 शतक लगाया है. वे पहले बल्लेबाज बने जिन्होंने माउंट मॉन्गनुई के मैदान पर टी20 शतक लगाया है. साथ ही सूर्या दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक साल में दो टी20 शतक लगाए हैं. उनके पहले रोहित शर्मा यह कमाल कर चुके हैं. सूर्या ने जो दो टी20 शतक लगाए हैं और दोनों ही परदेस में लगाए हैं. 

 

 सूर्या इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए उतरे. शुरू में उन्होंने समय लिया फिर बारिश की बाधा भी आई. लेकिन इसके बाद आसमान में बादल छाए होने के बावजूद मैदान में सूर्या खूब चमके. उन्होंने अपने 50 रन 32 गेंद में पूरे किए. इस दौरान पांच चौके और दो छक्के उन्होंने लगाए. 50 रन का आंकड़ा पार करने के बाद सूर्या ने रफ्तार पकड़ ली. उन्होंने 51 से 100 रन का सफर केवल 17 गेंद में ही पूरा कर लिया. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और चार छक्के निकले. कीवी गेंदबाजों के लिए उनके लिए रोकना मुश्किल हो गया. 

 

 

 

 

सूर्या ने भारतीय पारी के 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की जमकर पिटाई की. उन्होंने इस बॉलर को चार चौके और एक छक्का लगाया. ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्या के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील भी हुई लेकिन वह ठुकरा दी गई. इसी ओवर की चौथी गेंद को चौके के लिए भेजकर उन्होंने शतक पूरा किया. इससे पहले पारी के 18वें ओवर में सूर्या ने मिचेल सेंटनर को दो छक्के लगाए. 

 

 

इस शतक के बूते सूर्या ने साल 2022 में अपने आंकड़ों को और बेहतर बना दिया. इस साल वे 30 पारियों में 47.95 की औसत और 188.37 की स्ट्राइक रेट से 1151 रन बना चुके हैं. इस दौरान वे दो शतक के साथ ही नौ अर्धशतक लगा चुके हैं.

लोकप्रिय पोस्ट