icon

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने मुंबई पहुंचते ही लिया पिच का जायजा, जानिए भारतीय खिलाड़ियों ने क्यों नहीं की प्रैक्टिस

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में अजेय रही और उसने सभी नौ मुकाबले जीते. हालांकि सेमीफाइनल में उसके सामने न्यूजीलैंड की कठिन चुनौती रहेगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुंबई में इसी पिच पर खेला जाएगा.
authorShakti Shekhawat
Mon, 13 Nov 10:31 PM

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को मुंबई में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. इस मुकाबले के लिए टीम 13 नवंबर को बेंगलुरु से यहां पहुंच गई. भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ ने मुंबई पहुंचते ही वानखेडे स्टेडियम का रुख किया और वहां जाकर पिच का जायजा लिया. मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप स्टेडियम पहुंचे. इन चारों ने पिच को परखा. भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय रहा है और उसे चैंपियन बनना है तो यह सिलसिला जारी रखना होगा. भारतीय टीम ने सोमवार को कोई प्रैक्टिस नहीं की क्योंकि दोपहर बाद मुंबई पहुंचे थे और एक दिन पहले ही मैच खेला था.

 

भारतीय टीम लीग स्टेज में अजेय रही और उसने सभी नौ मुकाबले जीते. हालांकि सेमीफाइनल में उसके सामने कठिन चुनौती रहेगी. न्यूजीलैंड ने उसे 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराया था. वर्तमान टूर्नामेंट में जीत से पहले टीम इंडिया आईसीसी इवेंट में आखिरी बार इस टीम के सामने 2003 वर्ल्ड कप में जीती थी. यह दिखाता है रोहित शर्मा और उनके खिलाड़ियों के सामने मामला आसान नहीं होगा. लीग स्टेज में जब भारत ने कीवी टीम को पीटा था तब नतीजा चार विकेट से भारत के पक्ष में रहा था. यह टीम इंडिया की नौ जीतों में सबसे कम अंतर का था. इस मैच में भारत को 48 ओवर बैटिंग करनी पड़ी थी. यह लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की वर्ल्ड कप 2023 में सबसे लंबी बैटिंग थी.

 

कीवी खिलाड़ियों ने 3 घंटे तक की प्रैक्टिस

 

भारत से इतर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने 13 नवंबर को प्रैक्टिस की. तीन घंटे तक उन्होंने लाइट्स के अंदर पूरी गंभीरता से पसीना बहाया और भारत का दूसरी बार सामना करने से पहले अपनी कमियों को दुरुस्त करने पर काम किया. लीग स्टेज में कीवी टीम मेजबान से चार विकेट से हारी थी. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में आगाज जबरदस्त किया था और लगातार चार मुकाबले जीते थे. मगर अगले चार मैच गंवा दिए जिससे सेमीफाइनल खतरे में पड़ गया था. श्रीलंका को हराकर उसने अंतिम-चार का टिकट कटाया.

 

नेट्स के दौरान रचिन रवींद्र, केन विलियमसन, डेवॉन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने काफी देर तक अभ्यास किया. ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने लंबी बॉलिंग की. इसके अलावा कीवी खिलाड़ियों ने फुटबॉल भी खेला. न्यूजीलैंड इस वर्ल्ड कप में पहली बार मुंबई में खेलेगा.

 

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की जीत पर खुश होने और हारने पर कोसने वालों पर तंज कसा, बोले- एक हार और हमें...

World Cup में भारत के सुनहरे रिकॉर्ड को इन दो टीमों ने किया फीका, 9 में से 9 मैच जीते फिर भी अधूरा रहा यह काम
क्रिस गेल का महारिकॉर्ड तोड़ने को 41 की उम्र में खेल रहा यह पाकिस्तानी, देश की टीम के लिए कही चौंकाने वाली बात

लोकप्रिय पोस्ट