icon

IND vs NZ: वनडे क्रिकेट में हिटमैन का हल्ला बोल, 36 महीनों का सूखा खत्म कर जड़ा तूफानी शतक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे वनडे मुकाबले में जिस एक शतक का फैंस और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वो पूरा हो गया.

ind vs nz: वनडे क्रिकेट में हिटमैन का हल्ला बोल, 36 महीनों का सूखा खत्म कर जड़ा तूफानी शतक
SportsTak - Tue, 24 Jan 03:24 PM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे वनडे मुकाबले में जिस एक शतक का फैंस और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वो पूरा हो गया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे में शतकों का सूखा खत्म कर 36 महीनों बाद शतक जड़ दिया है. वनडे क्रिकेट में रोहित को इस शतक तक पहुंचने में 3 साल का लंबा वक्त लगा और आखिरकार कप्तान ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक पूरा कर लिया. रोहित शर्मा ने ये शतक 507 दिन बाद लगाया है. वहीं फुल टाइम कप्तान के तौर पर रोहित ने पहला शतक बनाया है. रोहित ने सिर्फ 83 गेंद पर अनपा शतक पूरा किया. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में  कुल 9 चौके और 6 छक्के लगाए और 118.82 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.

 

पोंटिंग की बराबरी

रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल ने भी शतक पूरा कर लिया है और दोनों के बीच 200 रन की साझेदारी हो चुकी है. हालांकि रोहित 101 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रोहित को माइकल ब्रेसवेल ने बोल्ड किया. इसके अलावा वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित तीसरे नंबर पर हैं. रिकी पोंटिंग के नाम भी 30 ही शतक हैं. रोहित सिर्फ अब सचिन तेंदुलकर के 50 शतक और विराट कोहली के 46 शतक से पीछे हैं.

 

 

 

वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा शतक

सचिन तेंदुलकर- 50
विराट कोहली- 46
रिकी पोंटिंग, रोहित शर्मा- 30
सनथ जयसूर्या- 28
हाशिम आमला- 27
एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, कुमार संगकारा- 25
सौरव गांगुली, टी दिलशान- 22
 

रोहित ने अपना आखिरी वनडे शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2020 में लगाया था. रोहित के नाम वनडे में सबसे ज्यादा दोहरा शतक ठोकने का रिकॉर्ड है.  दुनिया में रोहित इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 5 बार ये कमाल किया है. 

लोकप्रिय पोस्ट