icon

IND vs NZ: कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज, सेमीफाइनल में रोहित के नाम हो सकते हैं ये दो बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले खिलाड़ी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं. टीम इंडिया ने सभी 9 मैचों पर कब्जा किया है. ऐसे में कप्तानी और बल्लेबाज के रूप में हिटमैन दो बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं.

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं दो बड़े रिकॉर्ड
authorSportsTak
Wed, 15 Nov 01:11 PM

भारतीय टीम जब न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर सेमीफाइनल (Semifinal) के लिए उतरेगी तो सभी की नजर टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर होगी. रोहित शर्मा की टीम अगर न्यूजीलैंड को मात दे देती है तो ये कप्तान वर्ल्ड कप इतिहास में एक एडिशन में 10 मैच जीतने वाला पहला कप्तान बन जाएगा. रोहित पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में अगर रोहित ये मैच जीतते हैं तो वो हर कप्तान को पीछे छोड़ देंगे.

 

रोहित ने पिछले मैच में ही सौरव गांगुली के लगातार 8 मैच जीत का रिकॉर्ड तोड़ा था जो गांगुली ने साल 2003 वर्ल्ड कप में बनाया था. रोहित ने ये रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल कर तोड़ा था. रोहित अब वर्ल्ड कप इतिहास में इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिनका जीत प्रतिशत 100 है.

 

विलियमसन भी छूट सकते हैं पीछे

 

बता दें कि गांगुली के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के अलावा रोहित केन विलियमसन के कप्तान के रूप में सिंगल एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. कीवी बैटर ने साल 2019 वर्ल्ड कप में 10 मैचों में कुल 578 रन बनाए थे. रोहित ने अब तक 9 मैचों में कुल 503 रन ठोक डाले हैं. रोहित के पास एक शतक और 3 अर्धशतक हैं. उन्हें विलियमसन को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 76 रन और बनाने हैं.

 

भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित ने गांगुली के 465 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था. कप्तान के तौर पर गांगुली ने वर्ल्ड कप के एक एडिशन में इतने रन बनाए थे.

 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ही पिच को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. टीम इंडिया और मैनेजमेंट को लेकर कहा जा रहा है कि, पहले टीम इंडिया नई पिच पर खेलने वाली थी लेकिन अब टीम पुरानी पिच पर ही खेलेगी. ये वही पिच है जिसपर साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड और टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया था.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs NZ: मैदान पर 'दुश्‍मन' तो मैदान के बाहर पक्‍के दोस्‍त हैं कोहली और विलियमसन, एक-दूसरे को भेजते हैं यूट्यूब लिंक

IND-NZ सेमीफाइनल के लिए बदल दी गई है वानखेड़े की पिच, ICC के पिच सलाहकार का बड़ा खुलासा, जानें क्या कहता है नियम

 

लोकप्रिय पोस्ट