icon

IND vs IRE : दो साल इंतजार के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हुआ टीम इंडिया के इस धुरंधर का डेब्यू, जानिए रोहित शर्मा ने क्यों किया ऐसा?

रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ टॉस के वक्त कहा कि उनकी टीम पहले इस तरह की पिच पर खेल चुकी है. लेकिन पता नहीं है कि यहां के हालात कैसे रहेंगे.

रोहित शर्मा दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 05 Jun 09:34 PM

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना अभियान आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से शुरू किया. न्यूयॉर्क में दोनों टीमों की टक्कर हुई. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर खिलाए. इनके अलावा तीन स्पेशलिस्ट पेसर भी उतारे. प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिल पाया. इसके साथ ही चहल का टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाने का इंतजार और लंबा हो गया. वे अभी तक इस टूर्नामेंट में डेब्यू नहीं कर पाए हैं. चहल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. मगर एक भी मैच नहीं खेल सके थे. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मुकाबले से भी वे बाहर रहे.

 

रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ टॉस के वक्त कहा कि उनकी टीम पहले इस तरह की पिच पर खेल चुकी है. पता नहीं है कि यहां के हालात कैसे रहेंगे. ऐसे में पहले बॉलिंग करना सही रहेगा.

 

चहल को टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू का इंतजार

 

चहल कई सालों से भारत के लिए खेल रहे हैं लेकिन अभी तक एक भी मैच टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेला है. इस मामले में वे बदकिस्मत रहे हैं. उन्हें 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए तो चुना ही नहीं गया था. तब वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर लेग स्पिनर के रूप में टीम इंडिया में थे. तब भारत  ग्रुप स्टेज से बाहर हो गया था. एक साल बाद 2022 में चहल का सेलेक्शन हुआ लेकिन वे पूरे टूर्नामेंट में बेंच पर ही बैठे रहे. तब भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चहल दूसरे स्पेशलिस्ट के तौर पर सेलेक्ट हुए. उनके साथ कुलदीप यादव भी हैं. साथ अक्षर और जडेजा के रूप में दो स्पिन ऑलराउंडर भी हैं. आयरलैंड के खिलाफ तो चहल नहीं खेले. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी उनका खेल पाना मुश्किल है. हालांकि भारत को ग्रुप स्टेज में बाद में अमेरिका और कनाडा से भी खेलना है. साथ ही सुपर-8 में जाने पर तीन मैच कम से कम होंगे. ऐसे में चहल के पास खेलने के मौके रहेंगे.

 

ये भी पढ़ें
T20 World Cup 2024: नेशनल एंथम के दौरान रोहित शर्मा-विराट कोहली की आंखों में आए आंसू तो पाकिस्‍तानी लोगों ने लुटाया प्‍यार
T20 World Cup: ओमान ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए भरी हुंकार, कप्तान बोले- उनके पास तकनीक वाले बल्लेबाजों की कमी

लोकप्रिय पोस्ट