icon

T20 WC, IND vs IRE : भारत के सामने 96 रन पर ढेर होने के बाद आयरलैंड के कप्तान का छलका दर्द, कहा - पिच ने हमें...

T20 WC, IND vs IRE : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क के मैदान में भारत ने आयरलैंड को 96 रन पर ढेर करके आठ विकेट की जीत से किया धमाकेदार आगाज.

भारत से हार के बाद हेड कोच हेनरिक मलान के साथ बैठे आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग
authorShubham Pandey
Thu, 06 Jun 06:51 AM

T20 WC, IND vs IRE : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ जीत से विजयी आगाज किया. भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी और न्यूयॉर्क की पिच के आगे आयरलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं सके और उनकी टीम महज 96 रन पर बनाकर सिमट गई. इसके जवाब में टीम इंडिया ने आसानी से दो विकेट खोकर 13वें ओवर में लक्ष्य हासिल किया और आठ विकेट की जीत से धमाकेदार आगाज किया. ऐसे में भारत के खिलाफ हार के बाद आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग का दर्द बाहर आया और उन्होंने बड़ा बयान दे डाला.


आयरलैंड के कप्तान ने क्या कहा ?

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में  बुरी तरह हार के बाद आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा,


ये काफी कठिन मैच था और टॉस ने काफी अहम रोल अदा किया. पिच ने काफी अधिक उनका साथ दिया और हम चैलेंज पर खरे नहीं उतर सके. भारत ने बढ़िया गेंदबाजी से हमें दबाव में डाल दिया. हमने भारतीय गेंदबाजों को दबाव में डालने के लिए काफी अधिक प्रयास किया लेकिन हमारे शॉट हवा में गए और विकेट गिरते चले गए. उनकी लेंथ बहुत ही शानदार थी. उम्मीद है कि अब कनाडा के सामने हम अच्छा खेलेंगे.


96 रन पर कैसे ढेर हो गई आयरलैंड 


वहीं न्यूयॉर्क की पिच के बारे में बात करें तो इसी मैदान पर पहले मैच में श्रीलंकाई टीम 77 रन पर सिमट गई थी. जिसे देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उसके लिए सभी तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज व जसप्रीत बुमराह सहित हार्दिक पंड्या ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. हार्दिक ने जहां सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. वहीं अर्शदीप ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट जबकि बुमराह ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर दो विकेट झटके. इसके लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. आयरलैंड के सामने 97 रनों का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से 52 रन बनाए, जबकि खुद को रिटायर्ड हर्ट कर लिया. इसके बाद 26 गेंदों में ऋषभ पंत ने तीन चौके और दो छक्के से 36 रन बनाकर भारत को आसान जीत दिला डाली. अब टीम इंडिया का सामन नौ जून को इसी मैदान पर पाकिस्तान से होना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs IRE मैच की पिच को इंग्लैंड के धुरंधर कप्तान ने बताया घटिया, बोले- खेल को बेचने...

Rohit Sharma Injury: रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल, रिटायर हर्ट होकर छोड़ी बैटिंग, जानिए पूरा मामला
Rohit Sharma Records: 600 छक्‍के, 4000 रन, रोहित शर्मा ने T20 World Cup 2024 में भारत के पहले ही मैच में रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट