icon

IND vs ENG: विराट कोहली के इन तीन बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं यशस्वी जायसवाल, बल्ला चला तो धर्मशाला टेस्ट में मचा सकते हैं कहर

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल धांसू फॉर्म में हैं और अगर ऐसे ही उनका बल्ला चलता रहा तो धर्मशाला टेस्ट में विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल
authorNeeraj Singh
Sun, 03 Mar 06:21 PM

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक बल्लेबाज का जलवा है. हम टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बैटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की बात कर रहे हैं. जायसवाल फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस बल्लेबाज ने अब तक 4 मैचों में कुल 655 रन ठोक दिए हैं. जायसवाल ने पहले मैच में 80 रन ठोके थे. इसके बाद से अब तक जायसवाल 15,209, 17,10, 214, 73 और 37 रन बनाए हैं.

 

जायसवाल जैसे जैसे रन बना रहे हैं, वो कई रिकॉर्ड भी तोड़ रहे हैं. एक टेस्ट पारी में वो अब सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले वो पहले भारतीय क्रिकेटर बने हैं. टीम इंडिया इस सीरीज में कई अहम खिलाड़ियों के बिना खेल रही है जिसमें सबसे बड़ा नाम विराट कोहली हैं. इसके अलावा केएल राहुल चोटिल हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जायसवाल ने टीम को संभाल रखा है. धर्मशाला में भी इस खिलाड़ी से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीद है. ऐसे में जायसवाल का बल्ला चला तो वो विराट कोहली के जरिए बनाए गए 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

 

इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन


जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट के बराबर पहुंच गए हैं. ऐसे में उन्हें कोहली को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत है.

 

एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन


जायसवाल इस मामले में भी विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं. जायसवाल फिलहाल एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंचने से सिर्फ 38 रन दूर हैं. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2014-15 में 692 रन बनाए थे. जायसवाल को विराट को पीछे छोड़ने के लिए 38 रन बनाने हैं. पहले और दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर हैं.

 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय के जरिए सबसे ज्यादा शतक

 

विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में दो - दो शतक बनाए हैं. अगर जायसवाल एक और शतक बना लेते हैं तो वो राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन की बराबरी कर सकते हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में तीन- तीन शतक बनाए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Ranji Trophy में शार्दुल ठाकुर के धमाकेदार प्रदर्शन से परेशान हो गए आर अश्विन, सोशल मीडिया पर करनी पड़ी गुजारिश

AUS vs NZ: 5 दिन पहले क्रिकेट को कहा अलविदा अब ये धाकड़ गेंदबाज रिटायरमेंट से लौट सकता है वापस, कप्तान ने दिए बड़े संकेत

Shardul Thakur Century: शार्दुल ठाकुर ने चौके-छक्कों की बारिश से 9वें नंबर पर उतरकर उड़ाया सैकड़ा, करियर में पहली बार किया ऐसा करिश्मा

लोकप्रिय पोस्ट