icon

IND vs ENG: जीत के बाद यशस्वी जायसवाल ने बताया टेस्ट क्रिकेट का असली सच, पिच को लेकर कह डाली अहम बात

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराकर दूसरे टेस्ट पर कब्जा कर लिया. जीत के बाद जायसवाल ने कहा कि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल था.

यशस्वी जायसवाल से बात करते हुए रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Mon, 05 Feb 02:53 PM

Yashasvi Jaiswal: भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रन से हरा दिया है. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाना है. 399 रन का लक्ष्य मिलने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 292 रन पर ढेर हो गई. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और शुभमन गिल (Shubman Gill) मैच के हीरो रहे. तीनों ने कमाल का प्रदर्शन किया. बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट लिए जबकि जायसवाल ने दोहरा शतक और गिल ने शतक ठोक टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. हालांकि जीत की नींव यशस्वी जायसवाल ने ही रखी जिन्होंने पहले पारी में ही दोहरा शतक ठोक दिया. जीत के बाद जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया.

 

पिच को लेकर दी अहम बात

 

मैच के बाद यशस्वी जायसवाल ने कहा कि जीत हासिल कर काफी ज्यादा खुशी हो रही है. अपने देश के लिए जीतना अक्सर स्पेशल रहता है. हम सिर्फ प्रोसेस पर फोकस कर रहे थे. हम फील्डिंग पर ज्यादा फोकस कर रहे थे और इसमें हमने अच्छा भी किया. हां पिच पर थोड़ा क्रैक जरूर था लेकिन इससे हमें सीम मूवमेंट मिल रही थी. हालांकि चौथी पारी में खेलना काफी मुश्किल होता है.

 

टेस्ट क्रिकेट काफी अलग है

 

जायसवाल ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट के अंतर को लेकर कहा कि दोनों ही फॉर्मेट में काफी ज्यादा अंतर है. ये काफी अलग है. इन टेस्ट क्रिकेट में अंत तक खेलने की कोशिश करता हूं जबकि वनडे क्रिकेट में मैं पहले बॉल से ही अटैक करना शुरू कर देता हूं. जायसावल ने बुमराह की भी तारीफ की और कहा कि उन्होंने काफी कमाल की गेंदबाजी की. स्लिप में उनकी गेंदें काफी ज्यादा तेज आ रही थीं. मैं सिर्फ नई गेंद को ज्यादा से ज्यादा अटैक करना चाह रहा था.

 

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे और फिर बुमराह के 6 विकेट की बदौलत इंग्लैंड की टीम 253 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद गिल ने शतक जमाया और टीम को 255 तक पहुंचाया. पूरी टीम अंत में ढेर हो गई जिसके बाद इंग्लैंड को 399 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन फिर भारतीय गेंदबाज ने कमाल की गेंदबाजी और फील्डिंग के दम पर अंत में जीत हासिल कर ली. बुमराह को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: एमएस धोनी जैसा काम करने चले केएस भरत, कर बैठे ये बड़ी गड़बड़, खतरनाक बल्लेबाज को मिला जीवनदान

Sports News 5 फरवरी: शुभमन गिल मैच से बाहर तो रचिन रवींद्र ने ठोका दोहरा शतक, पीटी उषा को बड़ा अवॉर्ड, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

लोकप्रिय पोस्ट