icon

वर्ल्ड कप में इस बल्लेबाज के शॉट की कॉपी करना चाहते हैं विराट कोहली, कहा- इस अंग्रेज गेंदबाज के खिलाफ होगा मेरा टेस्ट

विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं लेकिन उनका असली टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ होगा. मार्कु वुड की पेस और राशिद की फिरकी के सामने विराट की बल्लेबाजी देखने लायक होगी.


खतरनाक फॉर्म में विराट
authorSportsTak
Sat, 28 Oct 03:24 PM

पाकिस्तान पर 1 विकेट की रोमांचक जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को पाइंट्स टेबल में पीछे छोड़ दिया है. और टीम अब पहले पायदान पर पहुंच गई है. लेकिन अफ्रीकी टीम ने 6 मैच खेल लिए हैं. जबकि टीम इंडिया को अपना छठा मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में 29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेलना है. इंग्लैंड की टीम पाइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर है. टीम को 5 मुकाबलों में अब तक सिर्फ 1 जीत मिली है और टीम ने 4 हार झेली है. जबकि दूसरी तरफ टीम इंडिया को अब तक टूर्नामेंट में कोई टीम भी नहीं हरा पाई है.

 

मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत की जिसमें उन्होंने कई अहम सवालों के जवाब दिए. विराट ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को लेकर कहा कि, मैंने मार्क वुड के खिलाफ खेला है. मुझे लगता है कि वह एक महान गेंदबाज हैं, उनके पास बल्लेबाजों को परेशान करने का कौशल है, इसलिए मैं उनके खिलाफ उनकी पेस को टेस्ट करना चाहूंगा.

 

राशिद पलट सकते हैं खेल

 

बता दें कि मार्क वुड का अब तक का टूर्नामेंट काफी शांत रहा है और पांच मैचों में उनके खाते में केवल तीन विकेट आए हैं. वर्ल्ड कप से पहले, वुड छह मैचों में केवल एक बार कोहली को आउट करने में सफल रहे हैं. विराट कोहली को इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद का सामना करने का भी इंतजार है, जिन्होंने पिछले मैचों में उन्हें परेशान किया है और सभी फॉर्मेट को मिलाकर 9 बार विराट का शिकार किया है. कोहली की औसत राशिद के खिलाफ 64.4 की है. आदिल राशिद को लेकर विराट ने कहा कि, आदिल राशिद को हर कोई हल्के में लेने की भूल करता है. लेकिन वो इंग्लैंड के लिए धांसू प्रदर्शन कर रहे हैं. वो चैलेंजिंग गेंदबाज हैं और मैं उनके खिलाफ खेलने के लिए तैयार हूं. विराट का राशिद के खिलाफ वनडे में 70.66 की औसत की है और राशिद ने वनडे में उन्हें तीन बार आउट किया है. राशिद अब तक वर्ल्ड कप में कुल 6 विकेट ले चुके हैं.

 

रूट के शॉट की कॉपी करना चाहते हैं विराट


विराट कोहली ने कहा कि वो जो रूट के शॉट की कॉपी करना चाहते हैं. रिवर्स स्लैप मुझे काफी पसंद है और मैं उस शॉट को काफी पसंद करता हूं. बता दें कि  रूट ने अब तक 5 मैचों में सिर्फ 175 रन बनाए है.

 

बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ 35 वनडे मैचों में कोहली ने 1340 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका औसत 43.22 है. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक के खिलाफ अगर 116 रन और बना देते हैं तो वो वनडे में इस देश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे और सचिन को पीछे छोड़ देंगे.

 

ये भी पढ़ें:

डेविड वॉर्नर की घातक बल्लेबाजी ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने चौथे बल्लेबाज

क्या पाकिस्तान की हार के बाद नासिर हुसैन ने कहा- ICC और BCCI हमारे प्यारे खेल को बर्बाद कर रहे? यह है सच्चाई

 

लोकप्रिय पोस्ट