icon

IND vs ENG : लखनऊ के मैदान में किस डरावने हादसे को याद नहीं करना चाहते केएल राहुल, मैच से पहले किया बड़ा खुलासा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में लखनऊ के मैदान में केएल राहुल (KL Rahul) अपने जीवन से जुड़े इस भयानक हादसे को भूलकर इंग्लैंड के सामने उतरना चाहते हैं.

केएल राहुल
authorSportsTak
Sat, 28 Oct 06:25 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम इंडिया के जीत का कारवां अब लखनऊ आ पहुंचा है. जहां पर टीम इंडिया अब इंग्लैंड (India vs England) को अदब से हराना चाहेगी. लेकिन टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल में जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं. वहीं इस मैदान पर एक भयानक हादसे को भी जल्द से जल्द भुलाना चाहते हैं. इसको लेकर राहुल ने इंग्लैंड का सामने करने के लिए लखनऊ के मैदान में उतरने से पहले कहा कि चोट काफी डरावनी होती है और मैं इस मैदान की पिछली याद को भुलाना चाहता हूं.

 

आईपीएल में लगी थी चोट 


दरअसल, आईपीएल 2023 के दौरान मई माह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने फील्डिंग करने वाले केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वह काफी समय तक मैदान से बाहर रहे और एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करते ही केएल राहुल ने दमदार शतक जड़ डाला था. इस तरह एक बार फिर से उसी मैदान पर आना और खेलने को लेकर राहुल ने अपनी इंजरी को लेकर बड़ी बात कह डाली है.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

राहुल ने क्या कहा ?


राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेस में कहा कि इस मैदान पर मुझे जो चोट लगी थी. उसे मैं हर हाल में भुलाना चाहता हूं और मेरे लिए वह काफी कठिन समय था. उस चोट से बाहर निकलने के लिए काफी अधिक धैर्य और हताशा भी हुई. मैदान में अपनी सफलता और असफलता को आप हैंडल कर सकते हैं लेकिन इंजरी काफी डरावनी होती है. इसलिए लखनऊ के मैदान में जाने से पहले मैं यहां से जुडी पिछली याद को पूरी तरह से भुलाना चाहता हूं.

 

सेमीफाइनल में जाना चाहेगा भारत 


वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की बात करें तो अभी तक वह ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराकर अपने कुल 5 मुकाबले जीत चुकी है. अब भारत को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अगर सबसे पहले जगह पक्की करनी है तो इंग्लैंड को हराते ही वह इस काम को अंजाम दे सकते हैं. वहीं इंग्लैंड की टीम फॉर्म में नहीं है और पांच मैचों में एक जीत से अंकतालिका में नौंवे नंबर पर काबिज है. जबकि उनके लिए वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के दरवाजे भी लगभग बंद हो चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : हार्दिक पंड्या की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में किसे मिलेगा मौका? केएल राहुल ने बताया बड़ा नाम

शादाब खान ने चोट लगने का नाटक किया? पाकिस्तान के दो दिग्गजों ने लाइव टीवी पर कोसा, कहा- 24 करोड़ अवाम की भावनाओं से खेल रहे
वर्ल्ड कप में इस बल्लेबाज के शॉट की कॉपी करना चाहते हैं विराट कोहली, कहा- इस अंग्रेज गेंदबाज के खिलाफ होगा मेरा टेस्ट

लोकप्रिय पोस्ट