icon

IND vs ENG: शमी की जगह पक्की लेकिन क्या अश्विन को मौका देंगे रोहित? इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकता है भारत

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ चुकी है. धीमी पिच पर किसे खिलाएंगे किसे नहीं फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.


रोहित की टेंशन बढ़ी
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 09:35 AM

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले कंफर्म खबर यही है कि हार्दिक पंड्या इस मैच से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर टीम के कप्तान रोहित शर्मा के सामने ये संकट है कि, वो किसे खिलाएं और किसे बाहर करें. लखनऊ की पिच रोहित को और ज्यादा कंफ्यूज कर रही है क्योंकि इस पिच को बल्लेबाजों का काल बताया जाता है. धीमे गेंदबाजों को इस पिच पर मदद मिलती है. ऐसे में रोहित को जो सूखी पिच चाहिए होती वो शायद ही मिले.  शार्दुल और अश्विन में से हिटमैन किसे मौका देंगे फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता.

 

अश्विन को मिल सकता है मौका


लेकिन मुकाबले से पहले आर अश्विन ने नेट्स में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की. ऐसे में स्पिन को देखते हुए रोहित अश्विन को खिला सकते हैं. विकेट का इस्तेमाल पहले ही वर्ल्ड कप में दो बार हो चुके हैं. मैच को लाल मिट्टी पर खेला जाएगा जिसपर टर्न और बाउंस मिल सकता है. वहीं इस विकेट पर टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ भी उतर सकती है. लेकिन पेसर्स का कॉम्बिनेशन क्या होगा ये तो रोहित को ही फैसला लेना होगा.

 

रोहित की टेंशन बढ़ी

 

हार्दिक पंडया की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया मोहम्मद शमी को गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी में शामिल कर सकती है.न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने 5 विकेट लिए थे, ऐसे में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है. इसके अलावा रोहित- विराट और सिराज कॉम्बिनेशन से भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे. लेकिन इस हालात में अश्विन टीम से बाहर हो सकते हैं. अगर अश्विन को खिलाना है तो रोहित को सूर्य और सिराज में से किसी एक को बाहर बिठाना होगा.

 

बल्लेबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो टीम इंडिया के टॉप 5 पहले ही सेट हैं. गिल और रोहित ओपन करेंगे. विराट, श्रेयस और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे. सूर्य अगर टीम में आते हैं तो इसके बाद उनका नंबर आएगा और फिर जडेजा और कुलदीप यादव आ सकते हैं. अश्विन को मौका मिलता है तो जडेजा के बाद अश्विन का नंबर और अंत में तेज गेंदबाज आएंगे.

 

ये हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

 

ये भी पढ़ें:

भारत- इंग्लैंड मुकाबले के दौरान क्या बारिश देगी दस्तक? जानें लखनऊ में रविवार को कैसा रहेगा मौसम

रोहित शर्मा मिस कर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ मैच? अभ्यास के दौरान कलाई पर लगी चोट

लोकप्रिय पोस्ट