icon

IND vs ENG: आर अश्विन के तीसरा टेस्ट बीच में छोड़ घर जाने से क्या रोहित शर्मा हो गए थे नाराज? मैच के बाद कप्तान ने कह दी पते की बात

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने आर अश्विन का बीच मैच छोड़ घर जाने वाले फैसला पर उनका समर्थन किया है और कहा है कि उन्होंने जो कुछ भी किया सब सही था.

ट्रेनिंग के दौरान आर अश्विन और रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Mon, 19 Feb 12:39 PM

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के बैजबॉल की पोल खोल दी और तीसरा टेस्ट 434 रन से अपने नाम कर लिया. 557 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 122 रन पर ढेर हो गई. लेकिन इस बीच मैच में एक समय ऐसा भी आया था जब अचानक टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को बीच मैच छोड़ वापस अपने घर लौटना पड़ा था. ऐसे में टीम के पास तीसरे टेस्ट के बचे हुए दिन के लिए सिर्फ 4 गेंदबाज ही थे. इसमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शामिल थे.

 

अश्विन ने मैच में अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट हासिल किए और बीच मैच छोड़ अपनी मां को देखने के लिए घर लौट गए. ऐसे में गेंदबाज वापस मैच में लौटा और चौथे दिन वापसी की. अश्विन ने आते ही एक विकेट भी लिया.  ऐसे में गेंदबाज के बीच मैच में घर जाने को लेकर अब रोहित शर्मा ने अपना रिएक्शन दिया है.

 

अश्विन ने जो किया वो सही था: रोहित


रोहित शर्मा ने अश्विन को लेकर कहा कि सबकुछ सही था क्योंकि उन्होंने अपने परिवार के लिए समय निकाला था. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि जब आप टेस्ट मैच के बीच में अपना सबसे अनुभवी गेंदबाज गंवा देते हो तो आपके लिए ये आसान नहीं होता है. लेकिन यहां आपको सबकुछ साइड कर अपने परिवार को सबसे पहले देखना होता है. जब हमें अश्विन के घर  जाने को लेकर खबर पता चली तो हमारे दिमाग में कुछ भी दूसरी बात नहीं चल रही थी. उस दौरान उन्हें जो करना चाहिए था वही उन्होंने किया और ये बिल्कुल सही है.

 

रोहित ने आगे कहा कि अश्विन अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे जो बिल्कुल सही है. उनके लिए वो सही था और इसके बाद जो उन्होंने वापसी की वो काबिल ए तारीफ है. इससे पता चलता है कि वो अपनी टीम को कितना ऊपर रखते हैं. उनकी वापसी से हम बेहद ज्यादा खुश हैं. बता दें कि रोहित को काफी हैरानी हुई जब मैच चौथे दिन ही खत्म हो गया. कप्तान ने कहा कि वो उम्मीद कर रहे थे कि मैच  5वें दिन तक जाएगा.  लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम 122 रन पर ही ढेर हो गई. इंग्लैंड की टीम के पास काफी ज्यादा ओवर थे.

 

मैच की बात करें तो रोहित और जडेजा के शतकों की बदौलत भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 319 रन पर ढेर हो गई. ऐसे में दूसरी पारी में जायसवाल के 214 रन और शुभमन गिल के 91 रन की बदौलत भारत ने 430 रन बना पारी घोषित कर दी. डेब्यू मैच की दोनों पारियों में सरफराज खान ने अर्धशतक लगाया. इंग्लैंड को 557 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन इसके जवाब में पूरी टीम 122 रन पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से अकेले रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और मैच खत्म कर दिया. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल से की खास दरख्वास्त, दोहरा शतक ठोकने के बाद बोले- बैटिंग तो अच्छी की लेकिन इसे कभी मत छोड़ना

अश्विन को लेकर पत्नी प्रीति ने लिखी इमोशनल पोस्ट, बताया पिछले 48 घंटों में क्या हुआ, कहा- हमारे जीवन के...

भारतीय क्रिकेट में भूचाल! 7 दिन में टीम इंडिया के 4 खिलाड़ियों का संन्यास, अब डेब्यू में फिफ्टी के बाद निकाला गया क्रिकेटर भी रिटायर

लोकप्रिय पोस्ट