icon

बड़ी खबर : विराट कोहली नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट? रोहित शर्मा ने चीफ सेलेक्टर से आखिर क्या बात की!

Virat Kohli: तीसरे टेस्ट में विराट का इंतजार टीम इंडिया के साथ फैंस को भी है. लेकिन कोच, सेलेक्टर और कप्तान के पास कोहली की वापसी को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

विराट कोहली, अजीत अगरकर और रोहित
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 12:24 PM

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. बीसीसीआई ने अब तक विराट कोहली को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है. भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट पर 106 रन से कब्जा कर लिया और दोनों टीमों के बीच अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है. विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट के लिए निजी कारणों के चलते बोर्ड से आराम की मांग की थी. दो टेस्ट खत्म हो चुके हैं लेकिन कोहली को लेकर अब तक कोई खबर नहीं है.

 

टेंशन में टीम इंडिया?


यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के अलावा दूसरे टेस्ट में हर बल्लेबाज फेल रहा. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया खास नहीं कर पा रही है. शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में चोट लग गई थी और उन्होंने चौथे दिन फील्डिंग नहीं की. ऐसे में वो राजकोट टेस्ट में खेल पाएंगे या नहीं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. कोहली की जगह टीम इंडिया में रजत पाटीदार की एंट्री हुई लेकिन ये बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. वहीं श्रेयस अय्यर भी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.  ऐसे में गेंदबाजों की बदौलत दूसरा टेस्ट जीतने वाली टीम इंडिया को अभी भी विराट का इंतजार है.

 

रोहित- अगरकर की हुई बातचीत


बता दें कि जीत के बाद रोहित शर्मा और अजीत अगरकर को आपस में बात करते हुए भी देखा गया था. दोनों ने एक दूसरे संग काफी समय तक बात की थी. और इसमें विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और  केएल राहुल का भी मुद्दा शामिल हो सकता है. तीनों ही खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन कोहली की वापसी कब होगी इसका जवाब न तो सेलेक्टर्स के पास है. न कोच के पास है और न ही कप्तान रोहित ने अब तक कुछ बताया है. बता दें कि दोनों को बात करता हुआ देख केविन पीटरसन ने भी ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स से कहा कि विराट कोहली को वापस लाने की काफी कोशिश की जा रही है. वहीं राहुल द्रविड़ को भी ड्रेसिंग रूम में श्रेयस अय्यर से बातचीत करते देखा गया था. ऐसे में सबकुछ सही रहा तो कोहली की वापसी के बाद अय्यर को तीसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ सकता है.

 

 

 

पीटीआई से बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा था कि विराट कोहली तभी टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे जो उन्हें लगेगा कि वो खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इसके अलावा विराट के करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स ने भी विराट कोहली को लेकर अहम खुलासा कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने वीडियो को एडिट कर दिया. डिविलियर्स ने कहा था कि एबी डिविलियर्स अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के सवालों का जवाबा दे रहे थे. तभी एक फैन ने विराट कोहली पर सवाल किया तो डिविलियर्स ने कहा कि मैं बस इतना जानता हूं कि वह ठीक है और इस समय अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. यही कारण है कि वह पहले दो टेस्ट मैच से बाहर है. क्योंकि उनकी फैमिली में अब दूसरा बेबी आने वाला है. हालांकि अब मैं उसे वापस देखने के लिए और अधिक इंतजार नहीं कर सकता.

 

कोहली पर क्या बोले द्रविड़? 


दूसरा टेस्ट जीतने के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ से जब विराट कोहली की उपलब्धता को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब सेलेक्टर्स से पूछना सही रहेगा. सेलेक्टर्स कुछ दिन के भीतर टीम का ऐलान करेंगे. ऐसे में वो इसका जवाब देने के लिए बेहतर स्थिति में हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

NZ vs SA: केन विलियमसन ने 31वें टेस्ट शतक से रचा इतिहास, दोनों पारियों में पहली बार लगाई सेंचुरी, 10 पारियों में छठा सैकड़ा ठोक साउथ अफ्रीका को हार की ओर धकेला

AUS vs NZ: इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, सीनियर्स की हुई वापसी

U-19 World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की जंग, जानें कब- कहां और किस चैनल पर देख सकेंगे लाइव मैच


 

लोकप्रिय पोस्ट