icon

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू, रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टीम में कर सकते हैं ये अहम बदलाव

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में कई अहम बदलाव हो सकते हैं. सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का डेब्यू हो सकता है.

आपस में बात करते हुए रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अजीत अगरकर
authorNeeraj Singh
Tue, 13 Feb 01:22 PM

IND vs ENG: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए पूरी टीम के साथ तैयारी में जुट गए हैं. लेकिन रोहित के पास धीरे धीरे सभी ऑप्शन्स खत्म हो रहे हैं. टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले ही निजी कारणों के चलते सीरीज से बाहर हैं. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट के चलते नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में भारत की बैटिंग लाइनअप काफी कमजोर नजर आ रही है. दिग्गज क्रिकेटर यानी की चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की गैरमौजूदगी में रोहित के पास अब सिर्फ युवाओं को मौका देने का ही ऑप्शन बचा है. डोमेस्टिक में धांसू खेल दिखाने वाले युवा खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है.

 

दूसरे टेस्ट में रजत पाटीदार को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला था. ऐसे में तीसरे टेस्ट में दो और नए खिलाड़ियों को टीम में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

 

डेब्यू के लिए तैयार सरफराज


तीसरे टेस्ट में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का डेब्यू हो सकता है. सरफराज का समय आखिरकार आ चुका है. बचे हुए तीन टेस्ट मैचों में श्रेयस अय्यर टीम का हिस्सा नहीं हैं. जबकि राहुल भी राजकोट टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में डोमेस्टिक में लगातार रन बनाने वाले सरफराज खान का डेब्यू हो सकता है. दाएं हाथ के बल्लेबाज की बात करें तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सरफराज के नंबर काफी अच्छे हैं. 26 साल का खिलाड़ी काफी समय से टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा रहा है और लंबे समय से टीम के लिए खेलने की इच्छा जाहिर कर चुका है. सरफराज ने 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 69.85 की शानदार औसत और 14 शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से 3,912 रन बनाए हैं. ऐसे में देखना होगा कि सरफराज नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं या नंबर 5.


केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं ध्रुव जुरेल


पिछले दो टेस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) का प्रदर्शन बल्ले और विकेट के पीछे दोनों ही अच्छा नहीं था. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्टंप के पीछे कुछ बड़ी गलतियां करते हुए चार पारियों में सिर्फ 92 रन बनाए हैं. ऐसे में भारतीय टीम प्रबंधन युवा स्टार ध्रुव जुरेल को बड़े प्लेटफॉर्म पर खुद को साबित करने का मौका दे सकती है.

 

ध्रुव जुरेल ने अपने करियर में अब तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं. 23 वर्षीय खिलाड़ी ने एक शतक और पांच अर्द्धशतक बनाए हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा क्या करने का फैसला करते हैं, खासकर तब जब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से शुरू होने वाला है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: वीजा दिक्कतों के चलते एयरपोर्ट पर फंसे रेहान अहमद को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट का बड़ा बयान, कहा- हमें कहा गया...

Sanjana Ganeshan: औरतों की बॉडी...भागो यहां से...बुमराह की पत्नी के पोस्ट पर यूजर ने किया गलत कमेंट को भड़क गई संजना, कह दी बड़ी बात

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाड़ी को नहीं भाया पाकिस्तान सुपर लीग, कहा- इससे तो लाख गुना अच्छा भारत का IPL है

 

लोकप्रिय पोस्ट