icon

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज ने इस वजह से दौरे से लिया नाम वापस

Harry Brook: इंग्लैंड क्रिकेट टीम 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है. लेकिन इस बीच स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान जो रूट, जैक क्रॉली, बेन डकेट और हैरी ब्रूक
authorNeeraj Singh
Sun, 21 Jan 03:09 PM

Harry Brook: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पहले टेस्ट की शुरुआत होनी है लेकिन इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड की टीम का स्टार बल्लेबाज सीरीज से बाहर हो चुका है. हैरी ब्रूक (Harry Brook) पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में वो हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ब्रूक वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे. किस वजह से वो वापस देश लौट रहे हैं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है और इसे पर्सनल बताया जा रहा है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है. इंग्लैंड क्रिकेट ने कहा कि हैरी ब्रूक वापस अपने देश लौट रहे हैं. निजी कारणों के चलते वो भारत का दौरा मिस करेंगे. इस समय में हम उनके साथ हैं. ईसीबी ने आगे कहा कि ब्रूक वापस भारत नहीं लौटेंगे. ऐसे में उन्होंने मीडिया और फैंस से उन्हें प्राइवेट स्पेस देने की गुजारिश की है. 

 

 

 

हैदराबाद पहुंची इंग्लैंड की टीम

 

इंग्लैंड की टीम हैदराबाद पहुंच चुकी है. टीम को अपना पहला मुकाबला यहीं खेलना है. ब्रूक इंग्लैंड टीम का अहम हिस्सा हैं और सीरीज में वो मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए अहम योगदान दे सकते थे. इस बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट 91.76 की है. और यही दर्शाता है कि ये बल्लेबाज भारत के खिलाफ बैजबॉल अंदाज में खेलने के लिए तैयार था. ब्रूक के नाम 12 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 7 अर्धशतक हैं. 

 

इंग्लैंड की टीम साल 2012 के बाद अब तक भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में ब्रूक की गैरमौजूदगी से टीम कमजोर हो सकती है. एशेज सीरीज के दौरान इस बल्लेबाज को नंबर 3 पर भेजा गया था. ओली पोप के चोटिल होने के बाद ब्रूक का नंबर आया था. ऐसे में अब ब्रूक की वापसी से इंग्लैंड की टीम मिडिल ऑर्डर पर दोबारा चर्चा कर सकती है. ब्रूक के न रहने से इंग्लैंड की टीम जॉनी बेयरस्टो को 5वें नंबर पर खिला सकती है.

 

बता दें कि ब्रूक ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ व्हाइट बॉल फॉर्मेट में हिस्सा लिया था. ब्रूक ने इस दौरान कुल 8 मुकाबलों में सिर्फ एक मुकाबले में अर्धशतक ठोका था. उनका बेस्ट स्कोर 71 एक वनडे मैच में आया था. ब्रूक का टी20 सीरीज भी अच्छा गया था.

 

इंग्लैंड की टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, रेहान अहमद, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, जो रूट, मार्क वुड.
 

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज ने इस वजह से दौरे से लिया नाम वापस

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज का बड़ा कमाल, 20,000 फर्स्ट क्लास रन पूरे, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
 

लोकप्रिय पोस्ट