icon

बड़ी खबर : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे पांचों मुकाबले

भारत और इंग्‍लैंड के बीच अगले साल जून में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज
authorकिरण सिंह
Thu, 22 Aug 02:38 PM

भारत के अगले साल इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. साल 2025 में जून-अगस्‍त में भारत के इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 20 जून से शुरू होगा जो हेडिंग्ले में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 जुलाई तक बर्मिंघम में होगा तो तीसरा मुकाबला लॉर्डस में 10 से 14 जुलाई के बीच आयोजित होगा. दोनों देशों के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट 23 से 27 जुलाई तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट द किया ओवल में होगा.

 

IND vs ENG का शेड्यूल

टेस्‍टतारीखजगह
पहला टेस्‍ट20 से 24 जूनहेडिंग्ले
दूसरा टेस्‍ट2 से 6 जुलाईबर्मिंघम
तीसरा टेस्‍ट10 से 14 जुलाईलॉर्डस
चौथा टेस्‍ट23 से 27 जुलाईमैनचेस्टर
पांचवां टेस्‍ट31 जुलाई से 4 अगस्‍तओवल

इससे पहले दोनों टीमों इस साल के शुरुआत में टकराए थे, जहां भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 4-1 से हराया था. भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-2025 फाइनल के बाद खेली जाएगी, जो  अगले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2025-27 सायकिल का हिस्‍सा होगी.  भारतीय टीम इससे पहले पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए साल 2021 में इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी. इस सीरीज का आखिरी मैच कोविड के कारण एक साल बाद 2022 में खेला गया था. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी रिलीज में कहा-

 

मेंस टेस्ट सीरीज रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें वर्तमान में ICC वर्ल्‍ड रैंकिंग में दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं.  पिछली सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई थी, जब इंग्लैंड ने 2022 में बेन स्टोक्स की कप्‍तानी में रिशेड्यूल 5वां टेस्ट सात विकेट से जीता था. कोविड-19 महामारी के कारण मैच में एक साल की देरी हो गई थी. 

 

ये भी पढ़ें:

भारत के दिग्गज बल्लेबाज से टीम ने तोड़ा नाता, सवा 6 फीट के 35 साल के खिलाड़ी को दे दी उनकी जगह

रोहित शर्मा ने 11 साल तक दिल में छिपी बात बोल दी, मुंबई इंडियंस को लेकर कहा- मैं अब नहीं रुकूंगा क्योंकि...

बड़ी खबर : पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने के बाद इस भारतीय स्टार ने छोड़ा खेल, अमेरिका में पढ़ाई का लिया फैसला

लोकप्रिय पोस्ट