icon

T20 World Cup 2024 Semi Final: भारत- इंग्‍लैंड मैच में बारिश ने डाली खलल तो इतने बजे से शुरू हो जाएगी ओवर्स में कटौती, यहां जानें हर एक डिटेल

भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल मैच में बारिश खलल डाल सकती है, अगर रात एक बजकर 44 मिनट के बाद भी मैच शुरू नहीं होता है तो मुकाबले को रद्द कर दिया जाएगा.

भारत और इंग्‍लैंड के बीच गयाना में दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Thu, 27 Jun 07:45 AM

भारत और इंग्‍लैंड की टीम के बीच 27 जून को गयाना में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लोकल समय के अनुसार मैच सुबह 10.30 बजे और भारतीय समयानुसार मुकाबला रात 8 बजे शुरू होगा. इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. गयाना में बीते कुछ दिनों से तूफान के साथ भारी बारिश हो रही है. दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं है. यानी दूसरी फाइनलिस्‍ट टीम का फैसला गुरुवार को हो जाएगा. 

 

अगर इस मैच में बारिश के कारण समय बर्बाद होता है तो ओवर्स में कटौती होगी, मगर मुकाबले के नतीजे के लिए कम से कम 10 ओवर का खेल होना जरूरी है और अगर 10 ओवर का भी खेल नहीं हो पाता है तो मैच रद्द हो जाएगा. मैच रद्द होने की स्थिति में भारतीय टीम सुपर 8 के ग्रुप एक में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्‍तान के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में रिजर्व डे है, मगर दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं है, मगर रिजल्‍ट के लिए 250 मिनट का एक्‍स्‍ट्रा टाइम रखा गया है, जो पहले सेमीफाइनल के एक्‍स्‍ट्रा टाइम से एक घंटे ज्‍यादा है.

 

पहले सेमीफाइनल से ज्‍यादा एक्‍स्‍ट्रा टाइम

 

दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा. बारिश के खलल पड़ने पर इस मुकाबले में रात करीब 12.10 से ओवर घटने शुरू हो जाएंगे, लेकिन अगर मैच इससे पहले फिर शुरू हो जाता है तो ओवर में कटौती नहीं होगी, क्‍योंकि इस मैच में 250 मिनट का एक्‍स्‍ट्रा समय है.  

 

10 ओवर का खेल जरूरी 

 

बारिश के कारण अगर रात 12.10 के बाद भी मैच शुरू नहीं होता है तो रिजल्‍ट के लिए 10 ओवर का खेलना होना जरूरी है और 10 ओवर के खेल के लिए कटऑफ टाइम करीब एक बजकर 44 मिनट है. अगर इसके बाद मैच पूरा नहीं हो पाता यानी दूसरी पारी में 10 ओवर नहीं हो पाए तो यहां पर नो रिजल्‍ट होगा और इसी के साथ भारतीय टीम ग्रुप में टॉप पर फिनिश करने के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच जाएगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा T20 World Cup 2024 का दूसरा सेमीफाइनल? जानें भारत-इंग्‍लैंड के मैच में कैसा रहेगा गयाना का वेदर

AFG vs SA, Semifinal :अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को ICC ने सुनाई कड़ी सजा, क्या सेमीफाइनल से हो जाएंगे बाहर ?

22 टीमों के खिलाफ इंटरनेशनल टी20 मैच खेला है अफगानिस्तान, सिर्फ 4 के खिलाफ नहीं खुला जीत का खाता, क्या साउथ अफ्रीका इन चारों में से एक है?

लोकप्रिय पोस्ट