icon

IND vs ENG, Guyana Rain : भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल में आई तेज बारिश, 10-10 ओवर मैच के लिए क्या है कटऑफ टाइम और कितने बजे होगा आखिरी फैसला?

IND vs ENG, Guyana Rain : भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच के दौरान गयाना के मैदान में तेज बारिश आई और मैच को रोक दिया गया.

IND vs ENG मैच के दौरान गयाना का मैदान
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 10:10 PM

IND vs ENG, Guyana Rain : भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच से पहले जमकर बारिश हुई लेकिन फिर बाद में रुक गई थी. मगर सूरज निकलने के बावजूद टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर खेल चुकी थी. तभी मैदान में फिर से तेज बारिश आई और मैच को रोक दिया गया. इसके बाद सभी फैंस के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर इस मैच का क्या है कटऑफ टाइम और रात के कितने बजे तक मैच शुरू नहीं होने की स्थिति में उसे रद्द किया जा सकता है.


विराट और पंत सस्ते में लौटे पवेलियन 


दरअसल, गयाना के मैदान में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया की शुरुआत सही नहीं रही. विराट कोहली जहां नौ रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. उसके बाद ऋषभ पंत भी जल्दी चले बने और वह सिर्फ चार रन ही बना सके. ऐसे में भारत के 40 रन पर दो विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने आठ ओवर के खेल तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 65 रन पहुंचा दिया था. तभी मैदान में बारिश आई और सूर्यकुमार यादव (13 रन नाबाद) व रोहित शर्मा (37 रन,26 गेंद) नाबाद पवेलियन लौटे.

 

 

मैच रद्द होने का अंतिम समय क्या है ?

 

अब मैच के कटऑफ टाइम की बात करें तो रात के एक बजकर 44 मिनट तक अगर ये मैच दुबारा शुरू नहीं होता है. तब उस हालात में मैच को रद्द घोषित कर दिया जाएगा. जबकि 12 बजकर 50 मिनट के बाद इस मैच के ओवर्स में कटौती होना शुरू हो जाएगी.ऐसे में अगर मैच का नतीजा निकलना है तो मिनिमम 10-10 ओवर का खेल होना बेहद जरूरी है. वहीं अगर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच ये मैच आगे नहीं होता है तो भारत की फाइनल में एंट्री हो जाएगी. जबकि इंग्लैंड को घर जाना होगा. क्योंकि टीम इंडिया टेबल में टॉप पर है और उसे इसका फायदा होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Semifinal: विराट कोहली को RCB के गेंदबाज ने किया क्लीन बोल्ड, इंग्लैंड के सामने दर्ज हुआ ये घटिया रिकॉर्ड, देखें Video

IND vs ENG, Semifinal : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने टीम इंडिया सहित BCCI पर फिर साधा निशाना, कहा - एक ही अपनी मर्जी से क्रिकेट को...Video

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन…

लोकप्रिय पोस्ट