icon

Sarfaraz Khan Press Conference: 'पिता के सामने खेलना सपना था, खुशी है कि उनकी मेहनत बर्बाद नहीं होने दी, बड़ा बोझ उतर गया'

Sarfaraz Khan Press Conference: सरफराज खान ने टेस्ट डेब्यू पर 66 गेंद पर 62 रन की पारी खेली. सरफराज ने इस दौरान यहां तक पहुंचने के लिए अपने पिता का शुक्रिया अदा किया.

अपने पिता के गलते लगते सरफराज खान
authorNeeraj Singh
Thu, 15 Feb 07:11 PM

Sarfaraz Khan Press Conference: सरफराज खान ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करते ही कमाल कर दिया. राजकोट के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने धमाकेदार पारी खेली. अपनी पारी में सरफराज ने 66 गेंद पर 62 रन बटोरे लेकिन अंत में वो रनआउट हो गए. ऐसे में टीम इंडिया के लिए पहला दिन खत्म होने के बाद सरफराज प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और इस दौरान उन्होंने कई अहम सवालों के जवाब दिए. सरफराज ने इस दौरान अपने पिता- पत्नी का रिएक्शन और रन आउट को लेकर बड़ी बात कही.

 

मेरे पिता के लिए बेहद भावुक पल था: सरफराज खान


सरफराज खान को जब टेस्ट कैप मिला तो उसके बाद वो तुरंत दौड़कर अपने पिता के पास गए और उन्हें गला लगा लिया. इस दौरान सरफराज के पिता बेहद भावुक नजर आए. सरफराज को लेजेंड्री भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप दी. ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरफराज ने कहा कि मेरे पिता के सामने भारत के लिए खेलना मेरे लिए ये एक सपना था और आज वो सच हो गया. बहुत अच्छा लगा कि मेरे पिता यहां थे जब मुझे टेस्ट कैप मिल रही थी.

 

 

 

पिता की मेहनत रंग लाई


सरफराज ने आगे कहा कि उन्हें प्रोफेशनल क्रिकेटर बनाने में उनके पिता का बेहद अहम रोल है. उन्होंने बताया कि मेरे पिता पहले मैदान पर नहीं आने वाले थे. लेकिन कुछ लोगों ने उन्हें कहा कि आपको मैदान पर जाकर ये स्पेशल लम्हा देखना चाहिए. ऐसे में अब मेरे कंधे से पूरा बोझ उतर चुका है क्योंकि मैंने अपने पिता की मेहनत को खाली जाने नहीं दिया और मैं भारत के लिए खेल गया.

 

बता दें कि सरफराज ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 77 रन की साझेदारी की. हालांकि एक कंफ्यूजन के चलते वो रनआउट हो गए. दोनों के बीच हुए कंफ्यूजन के चलते एंडरसन के ओवर में वूड ने सीधे विकेट पर थ्रो दे मारा और सरफराज 62 रन बनाकर आउट हो गए. आउट होने के बाद वो बेहद उदास नजर आए. और इसे देख स्टैंड्स में बैठे उनके पिता, पत्नी और फैंस भी बेहद उदास हो गए.

 

बता दें कि सरफराज डेब्यू पर रन आउट होने वाले 13वें भारतीय बल्लेबाज बन गए.सरफराज सालों से मेहनत करते आ रहे हैं. ऐसे में उन्हें लेजेंड्री अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप दिया. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: रोहित-जडेजा के शतकों के बाद इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा- यशस्वी का विकेट अहम था लेकिन सुबह-सुबह...

IND vs ENG: सरफराज खान डेब्यू टेस्ट में रनआउट होने वाले 13वें भारतीय बने, जानिए इस अनचाही लिस्ट में कौन से दिग्गज शामिल

IND vs ENG: रोहित-जडेजा का शतक तो सरफराज ने टेस्ट डेब्यू पर बल्ले से मचाई तबाही, भारत ने आधी टीम गंवा पहले दिन टांगे 326 रन

 

लोकप्रिय पोस्ट