icon

IND vs ENG: रोहित शर्मा जिस मैदान पर पहली बार टेस्ट ओपनर बने, वहीं होगा उनका सबसे बड़ा इम्तिहान

Rohit sharma, Visakhapatnam Test: विशाखापट्टनम टेस्‍ट में रोहित शर्मा के सामने फॉर्म में लौटने और इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी पर लाने का इम्तिहान है

विशाखापट्टनम में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Feb 03:57 PM

Rohit Sharma, India vs England: इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले ही 0-1 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करने के इरादे से शुक्रवार को विशाखापट्टनम (Visakhapatnam Test) के मैदान पर उतरेगी. ये भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का उनके सबसे खास मैदान पर इम्तिहान भी होगा. दरअसल रोहित खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हैदराबाद टेस्‍ट में वो महज 24 और 39 रन ही बना पाए थे. पिछले तीन टेस्‍ट की छह पारियों में उनकी सबसे बड़ी पारी 39 रन की रही.

 

पिछले साल जुलाई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उन्‍होंने टेस्‍ट में अपनी पिछली फिफ्टी ठोकी थी. वो अपने खराब दौरे से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे में जब रोहित विशाखापट्टनम के मैदान पर उतरेंगे, जो उनकी कोशिश अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने की होगी और इस मैदान पर अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ने की होगी. 


विशाखापट्टनम टेस्‍ट में रोहित का इम्तिहान

विशाखापट्टनम के मैदान पर उनका इम्तिहान होने वाला है. ये वहीं मैदान है, जहां वो पहली बार टेस्‍ट ओपनर बने थे. ये वही मैदान है, जहां रोहित ने कोहराम मचाया था. ये वही मैदान है, जहां रोहित ने दोनों पारियों में बतौर ओपनर शतक ठोक दिया था. अब उसी मैदान पर उनका इम्तिहान है. इम्तिहान फॉर्म में लौटने का, इम्तिहान टीम को सीरीज में बराबर पर लाने का, अब ये देखना दिलचस्‍प होगा कि रोहित अपने खास मैदान पर इम्तिहान पास कर पाते हैं या नहीं.

 

विशाखापट्टनम में रोहित का प्रदर्शन

 

2013 में मिडिल ऑर्डर में शतक ठोककर टेस्‍ट करियर का आगाज करने वाले रोहित 2018 तक उसी क्रम में धमाल मचाते रहे. इसके अगले साल यानी 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्‍होंने  विशाखापट्टनम में पहली बार टेस्‍ट में ओपनिंग की और धमाल मचा दिया. उन्‍होंने पहली पारी में 176 रन ठोके, जबकि दूसरी पारी में 127 रन जड़े. विशाखापट्टनम में रोहित शर्मा का ये इकलौता टेस्‍ट मैच रहा. अब वो दूसरी बार इस मैदान पर टेस्‍ट मैच खेलने उतरेंगे. ऐसे में उनकी कोशिश एक यादगार पारी खेलने की होगी. 

 

ये भी पढ़ें :-
बड़ी खबर : इंग्‍लैंड ने दूसरे टेस्‍ट की Playing XI का किया ऐलान, भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बावजूद कर डाले ये दो अहम बदलाव

IND vs ENG: जैक लीच के दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने पर बेन स्‍टोक्‍स का अजीब बयान, बोले- ये हमारे लिए बड़े शर्म की बात

Prithvi shaw comeback: पृथ्‍वी शॉ का लंबा इंतजार खत्म, भारतीय ओपनर की टीम में हुई वापसी, दो फरवरी को खेलना तय!

लोकप्रिय पोस्ट