icon

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने सरफराज खान से सरेआम मांगी माफी, सबको बताया शतक से पहले पिच पर क्या हुआ

Ravindra Jadeja Reacts on Sarfaraz Run out: सरफराज खान को रनआउट कराने वाले रवींद्र जडेजा ने उनसे सरेआम माफी मांगी है और ये माना है ये उन्हीं की गलती थी.

सरफराज खान और रवींद्र जडेजा
authorNeeraj Singh
Thu, 15 Feb 08:55 PM

Ravindra Jadeja Reacts on Sarfaraz Run out: अनुभवी भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन उनके और सरफराज खान के बीच हुए कंफ्यूजन और रनआउट के बारे में खुलकर बात की. गुरुवार को भारतीय पारी की पूरी जिम्मेदारी उस समय रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने उठाई जब टीम के 33 रन पर ही 3 विकेट गिर गए थे. रोहित- जडेजा के शतक और सरफराज खान के डेब्यू पर धमाकेदार 62 रन की बदौलत भारतीय टीम पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाने में कामयाब रही.

 

सरफराज तब क्रीज पर पहुंचे जब जडेजा 153 गेंदों पर 84 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में जब जडेजा 99 रन पर पहुंचे, तब तक सरफराज तीसरे सेशन में टीम इंडिया के लिए अपना पहला अर्धशतक पूरा कर चुके थे. दिन का खेल खत्म होने से पहले जडेजा शतक ठोकने वाले थे लेकिन तभी सिंगल लेने के चक्कर में जडेजा और सरफराज के बीच कंफ्यूजन हुआ और ये डेब्यू करने वाला बल्लेबाज रन आउट हो गया.

 

 

 

इस तरह सरफराज हुए रनआउट

 

एंडरसन की गेंद पर जडेजा ने शॉट खेला जो सीधे मार्क वुड की हाथों में गई. ऐसे में जडेजा क्रीज से बाहर निकले लेकिन तब तक सरफराज काफी आगे आ चुके थे. लेकिन इस बीच जडेजा ने उन्हें मना कर दिया और तब जैसे ही सरफराज पीछे मुड़े, मार्क वुड का सीधा थ्रो विकेट पर जा लगा और सरफराज को अपने पहले मैच में रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. ऐसे में बल्लेबाज बेहद उदास हो गया. वहीं रोहित शर्मा भी ड्रेसिंग रूम में बेहद गुस्से में नजर आए. रोहित के साथ स्टैंड्स में बैठे उनके पिता भी उदास हो गए.

 

 

 

जडेजा ने मांगी माफी


ऐसे में डेब्यू टेस्ट में सरफराज खान को रनआउट कराने वाले रवींद्र जडेजा ने अब सरेआम फैंस से माफी मांगी है. जडेजा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि मुझे सरफराज खान के लिए बेहद बुरा लग रहा है. मेरी कॉल गलत थी. आपने बेहद अच्छा खेला.

 

सरफराज ने 48 गेंद पर अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक बनाया. सरफराज जैसे ही क्रीज पर आए मार्क वुड ने इस बल्लेबाज का बाउंसर से स्वागत किया. लेकिन सरफराज ने बेहद संभलकर तेज और स्पिन गेंदबाजी का सामना किया और अर्धशतक ठोका. सरफराज ने बेहद तेजी से बैटिंग की और इसका नतीजा ये था कि जडेजा 84 रन पर थे तब सरफराज क्रीज पर आए और जब सरफराज आउट हुए तब जडेजा 99 पर थे. यानी की जडेजा को 15 रन बनाने में जितना समय लगा उतने समय में सरफराज ने 62 रन ठोक दिए.

 

ये भी पढ़ें:

Sarfaraz Khan Press Conference: 'पिता के सामने खेलना सपना था, खुशी है कि उनकी मेहनत बर्बाद नहीं होने दी, बड़ा बोझ उतर गया'

IND vs ENG: रोहित-जडेजा के शतकों के बाद इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा- यशस्वी का विकेट अहम था लेकिन सुबह-सुबह...

IND vs ENG: सरफराज खान डेब्यू टेस्ट में रनआउट होने वाले 13वें भारतीय बने, जानिए इस अनचाही लिस्ट में कौन से दिग्गज शामिल

लोकप्रिय पोस्ट