icon

IND vs ENG: सीरीज से पहले द्रविड़ का बड़ा बयान, केएल राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपिंग, इन दो खिलाड़ियों में होगा चयन

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल इंग्लैंड सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. राहुल की जगह दो नए विकेटकीपर में से एक को जिम्मेदारी मिल सकती है.

केएल राहुल के साथ बातचीत करते कोच राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jan 03:05 PM

IND vs ENG: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साफ कर दिया कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में केएल राहुल (kl rahul) विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. भारत को अपना पहला मुकाबला हैदराबाद में खेलना है. ऐसे में उन्होंने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया जिनके बीच में किसी एक को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है. द्रविड़ ने कहा कि राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे थे और उन्होंने अच्छा भी किया था.

 

Rahul नहीं करेंगे विकेटकीपिंग


द्रविड़ ने भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल इस सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे और हम इस चीज को लेकर बिल्कुल साफ हैं. हमने उनकी जगह दो और विकेटकीपरों को चुना है. इसमें केएस भरत और ध्रुव जुरेल का नाम शामिल है. राहुल ने साउथ अफ्रीका में कमाल का खेल दिखाया था. लेकिन ये सीरीज काफी लंबी है और हमें इन दो विकेटकीपर्स में से ही चुनना होगा.

 

स्पिनर्स के दौरान चाहिए स्पेशलिस्ट विकेटकीपर


बता दें कि भारतीय पिचों को देखते हुए विकेटकीपर को विकेट के बिल्कुल करीब खड़ा होना होता है. ऐसे में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जब गेंदबाजी करते हैं तो किसी स्पेशलिस्ट विकेटकीपर को ही खड़ा होना होता है. केएल राहुल ने 92 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं और अब तक उन्होंने सिर्फ तीन बार ही विकेटकीपिंग की है. ऐसे में केएल राहुल को भारतीय टीम शायद ही इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर खिलाएगी.

 

बता दें कि चोट के बाद केएल राहुल हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए कमाल कर रहे हैं. राहुल लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में कहीं न कहीं टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी पर से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कम करना चाहता है जिससे राहुल बल्ले के साथ और अच्छ प्रदर्शन कर सकें.

 

बता दें कि भरत उस वक्त पिक्चर में आए जब ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट में चोट लग गई थी. ऐसे में इस खिलाड़ी ने अब तक विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया है. 91 फर्स्ट क्लास मैचों में भरत ने 287 कैच और 33 स्टम्पिंग की है. वहीं जुरेल की बात करें तो जुरेल अभी नए हैं. ऐसे में भरत का नाम ही फिलहाल सबसे आगे हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज ने इस वजह से दौरे से लिया नाम वापस

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज का बड़ा कमाल, 20,000 फर्स्ट क्लास रन पूरे, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

लोकप्रिय पोस्ट