icon

Ind vs Eng : 'राहुल द्रविड़ को अब टी20 कोच नहीं रहना चाहिए...', हरभजन ने सुझाया नया नाम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों मूंह की खानी पड़ी.

ind vs eng : 'राहुल द्रविड़ को अब टी20 कोच नहीं रहना चाहिए...', हरभजन ने सुझाया नया नाम
SportsTak - Fri, 11 Nov 08:23 AM

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों मूंह की खानी पड़ी. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने गेंद के धागे खोल डाले और नतीजा ये रहा कि 169 रनों का चेस बिना विकेट खोए हासिल कर डाला. इस तरह भारत को 10 विकेट से मिलने वाली बुरी हार खिलाड़ियों के साथ करोड़ों फैंस, क्रिकेट दिग्गज और तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट भी नहीं पचा पा रहे हैं. जिसके चलते टीम इंडिया की हार के बाद से ही अब उसमें बड़े बदलाव की मुहीम चलने लगी है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कोच राहुल द्रविड़ को बदलने की सलाह दे डाली है.

 

हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, "मेरे विचार से सिर्फ कप्तान नहीं बल्कि कोच की भी कमी रही है. भारत को एक ऐसा कोच टी20 क्रिकेट में चाहिए, जो हाल ही में टी20 क्रिकेट से रिटायर हुआ हो. वह व्यक्ति टी20 फॉर्मेट को ज्यादा बेहतर से समझने वाला होना चाहिए. मैं राहुल द्रविड़ भाई का काफी सम्मान करता हूं और उनके साथ काफी समय तक खेला भी हूं. लेकिन अब टी20 फॉर्मेट में टीम मैनेजमेंट को उनकी जगह किसी और के बारे में सोचना चाहिए."

 

हरभजन ने आगे कहा, "मेरे विचार से आशीष नेहरा को टी20 टीम इंडिया का कोच बना सकते हैं. जो इस गेम को काफी अच्छे से समझते हैं और उनके पास क्रिकेटिंग माइंड भी बेहतरीन है. जिसका नतीजा वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए पहले ही दिखा चुके हैं. इस तरह मेरे विचार से सिर्फ आशीष नेहरा ही नहीं बल्कि उनके जैसा कोई भी खिलाड़ी आप चुनकर उसे टीम इंडिया का टी20 कोच बना सकते हैं."

 

बता दें कि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की फिफ्टी के चलते टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया था. मगर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के अलावा स्पिनर आर. अश्विन व अक्षर पटेल ये सभी एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके. जिसके चलती टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. यही कारण है कि अब चारों तरफ टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ से लेकर कप्तान तक सभी पर सवाल खड़े हो रहे हैं.  

लोकप्रिय पोस्ट