icon

IND vs ENG: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे उसका एटीट्यूड...

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है. टीम इंडिया की तरफ से अक्षर, कुलदीप, सूर्य और रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया.

आउट होने के बाद विराट कोहली, ट्रेनिंग के दौरान राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 07:17 AM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली का बचाव किया. भारत टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना ली. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला गयाना में खेल गया जहां पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने ये कमाल कर दिया.

 

भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही है और किसी भी टीम ने टीम इंडिया को नहीं हराया है. लेकिन विराट कोहली की फॉर्म पूरी टीम के लिए चिंता का विषय है. भारतीय दिग्गज खिलाड़ी के टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन हैं. लेकिन इस टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली रनों के लिए तरस गए हैं और हर मैच में फेल हो रहे हैं. अब तक विराट कोहली ने टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए हैं. ऐसे में मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि विराट कोहली ने अपना बेस्ट प्रदर्शन फाइनल के लिए बचाकर रखा है.

 

रोहित ने मैच के बाद कहा कि विराट कोहली एक क्लास खिलाड़ी हैं. हर खिलाड़ी को इस मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ता है. वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. ऐसे में वो फाइनल का इंतजार कर रहे हैं.

 

राहुल द्रविड़ ने की तारीफ


वहीं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में भी विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि आप विराट को जानते हैं. आपको कई बार मुश्किल दिनों में रिस्क लेना पड़ता है और हाई ब्रैंड ऑफ क्रिकेट खेलना पड़ता है. आज भी उन्होंने काफी धांसू छक्का लगाया और ऐसा लगा कि वो अपनी लय सेट कर रहे हैं लेकिन जिस गेंद पर वो आउट हुए उनपर उनकी किस्मत नहीं थी. लेकिन मुझे उनका इंटेंट पसंद आया.  मुझे काफी अच्छा लगा जिस तरह उन्होंने तेज खेलना शुरू किया था. इससे पूरे ग्रुप को एक मैसेज जाता है. और आपको पता है कि मैं किसी कारण से नजर नहीं लगाना चाहता. मुझे लगता है कि बड़ी पारी आने वाली है. मुझे उनका एटीट्यूड पसंद है. वो मैदान पर खुद को साबित करते हैं.

 

भारत ने 68 रन से जीता मैच


बता दें कि रोहित शर्मा के जरिए 38 गेंद पर खेली गई 57 रन की पारी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. और यही कारण था कि भारत ने 68 रन से जीत हासिल की. अब टीम इंडिया को शनिवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल खेलना है. रोहित के अलावा सूर्य ने भी 36 गेंद पर 47 रन ठोके. इसके अलावा हार्दिक ने 13 में 23, जडेजा ने 9 में 17, अक्षर ने 6 में 10. भारत ने 171 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 103 रन पर ही ढेर हो गई. अक्षर और कुलदीप ने 3-3 विकेट लिए.
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : भारत के सामने 103 पर ढेर हुई इंग्लैंड तो माइकल वॉन ने जोस बटलर को जमकर लताड़ा, कहा - इस टीम को अभी...

IND vs ENG, Virat Kohli : विराट कोहली की खराब फॉर्म पर खुलकर बोले रोहित शर्मा , कहा - जब आप 15 साल से खेल रहे हैं तो…

IND vs ENG : टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने के बाद इमोशनल हुए रोहित शर्मा, नम आंखों के बीच विराट कोहली ने किया ये काम, Video ने जीता दिल

IND vs ENG : भारत ने इंग्लैंड का 'जोस' किया ठंडा, टीम इंडिया 10 साल बाद तीसरी बार फाइनल में पहुंची, अब साउथ अफ्रीका से खिताबी जंग

लोकप्रिय पोस्ट