icon

IND vs ENG, Semifinal : भारत-इंग्लैंड मैच के लिए खुशखबरी, गयाना में रुकी बारिश और पिच से अंग्रेजों के खेमे में फैला खौफ, देखें Video

IND vs ENG, Semifinal : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के लिए रुकी बारिश और पिच ने अंग्रेजों के उड़ाए होश!

गयाना की पिच, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 07:39 PM

IND vs ENG, Semifinal :  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला गयाना के मैदान में खेला जाना है. जहां पर काले बादलों के बीच फैंस के लिए राहत भरी खबर सामने आई और गयाना में अब बारिश रुक चुकी है. जिसके बाद सबसे पहले पिच का वीडियो सामने आया और उससे अंग्रेजों के खेमे में खौफ फ़ैल गया है. जबकि टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत वाली बात सामने आई है.


पिच रिपोर्ट आई सामने 


दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने वीडियो जारी किया. जिसमें पिच रिपोर्ट से बात निकलकर सामने आई कि विकेट काफी सूखा है और उसमे बहुत अधिक दरार (क्रेक्स) हैं. जिससे इस पिच पर स्पिनर्स को फायदा मिलने वाला है. जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमों ने 167 रन का औसत स्कोर बनाया है.

 

 

भारत को फायदा 


अब स्पिनरों को मदद मिलने वाली बात से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को राहत मिली होगी. रोहित अपनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स को मौक़ा देना चाहेंगे. जिसमें रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव मिलकर ना सिर्फ मैच पलटना चाहेंगे. जबकि भारत को जीत दिलाकर फाइनल में लेकर जाना चाहेंगे.

 


इंग्लैंड के लिए पिच से आई बुरी खबर 


वहीं इंग्लैंड की बात करें तो उनके पास स्पिनर्स के तौरपर आदिल रशीद और मोइन अली ही प्रमुख रूप से शामिल हैं.जबकि विल जैक्स और लियाम लिविंगस्टोन जैसे स्पिन ऑलराउंडर भी शामिल हैं. लेकिन रशीद को छोड़कर उनकी टीम में कोई भी प्रमुख स्पिनर नहीं है. जिसका फायदा टीम इंडिया उठाना चाहेगी. इतना ही नहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों को खेलने में काफी विफल भी रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली बार साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल खेला गया था. जिसमें भारत को हार मिली थी लेकिन अब टीम इंडिया इस हार का बदला लेना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Semifinal : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने टीम इंडिया सहित BCCI पर फिर साधा निशाना, कहा - एक ही अपनी मर्जी से क्रिकेट को...Video

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन...

T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट