icon

IND vs ENG: पिच, मैदान सबकुछ फाइनल में पहुंचाने के लिए भारत के पक्ष में था...इंग्लैंड की हार पर नासिर हुसैन का बड़ा बयान

IND vs ENG: नासिर हुसैन ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि टीम ने धांसू खेल दिखाया और पिच, कंडीशन, वेन्यू ने भी टीम का पूरा साथ दिया इसलिए टीम फाइनल में पहुंची.

टीम इंडिया को समझाते रोहित शर्मा, कमेंट्री के दौरान नासिर हुसैन
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 11:01 AM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद बड़ा बयान दिया है. हुसैन ने कहा कि पिच, कंडीशन सबकुछ भारत के पक्ष में रहा जिसके चलते टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 68 रन से जीत मिली. हुसैन के साथ डेविड लॉयड ने भी आईसीसी के फैसले पर सवाल उठाया कि रोहित शर्मा की टीम पूरे टूर्नामेंट के दौरान इकलौती ऐसी टीम रही जिसने रात में मैच नहीं खेला. हालांकि हुसैन ने उनके बयान का समर्थन नहीं किया. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया है और टॉप रही है. पिछले सुपर 8 मुकाबले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया और 204 रन ठोके. इसके बाद वो गयाना आए और धीमी पिच पर उन्होंने इंग्लैंड को मात दी.

 

हुसैन ने टीम इंडिया की तारीफ की


हुसैन ने डेली मेल के कॉलम में कहा कि पिच, वेन्यू सबकुछ टीम इंडिया के पक्ष में था. लेकिन अगर आप और डिटेल में जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले हराया. उस पिच पर काफी ज्यादा बाउंस था. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पिच धीमी और गेंद नीची रह रही थी. ऐसे में भारत ने कमाल का खेल दिखाया. उन दो टीमों को ही फाइनल में जगह मिली है जिन्होंने अब तक पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है.

 

हुसैन ने कहा कि जब टीम इंडिया ने 171 रन ठोके तभी वो शानदार स्कोर बना चुके थे. और ये सबकुछ उनके कप्तान यानी की रोहित शर्मा की बदौलत हुआ. रोहित ने 39 गेंदों पर 57 रन ठोके. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 37 गेंदों पर 46 रन ठोके. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई.

 

हुसैन ने आगे कहा कि भारत का स्कोर काफी अच्छा था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2022 सेमीफाइनल में इससे कम स्कोर बनाया था लेकिन वेस्टइंडीज के कंडीशन के लिहाज से ये स्कोर तगड़ा है.  सीमर्स बॉल को धीमा रख रहे थे. वहीं स्पिनर्स गेंद को घुमा रहे थे. रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में अपनी क्लास दिखाई जिससे टीम इंडिया को फायदा मिला.

 

हुसैन ने यहां हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल का भी तारीफ की. तीनों ने 23, 17 और 10 रन ठोके और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. हार्दिक ने क्रिस जॉर्डन के ओवर में बैक टू बैक छक्का जड़ अहम योगदान दिया. वहीं सूर्य ने भी संभलकर खेला और मजबूत शॉट खेले. ऐसे में इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और अक्षर- कुलदीप की फिरकी में फंस गई. इंग्लैंड की पूरी टीम 103 रन पर ढेर हो गई.
 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: 12 साल बाद T20WC में इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अक्षर पटेल, आखिरी बार इस पेसर ने किया था कमाल

IND vs ENG: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे उसका एटीट्यूड…

IND vs ENG : इस बार ICC ट्रॉफी जीत जाओगे? रोहित शर्मा के मजेदार जवाब ने जीता फैंस का दिल

IND vs ENG : रोहित ने टॉस के वक्त ही कर दी थी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बटलर को भनक तक नहीं लगी

लोकप्रिय पोस्ट