icon

IND vs ENG: एमएस धोनी जैसा काम करने चले केएस भरत, कर बैठे ये बड़ी गड़बड़, खतरनाक बल्लेबाज को मिला जीवनदान

KS Bharat Dhoni Like Stumping Fails: केएस भरत ने धोनी की तरह स्टम्पिंग करने की कोशिश की लेकिन वो फेल हो गए और उन्होंने जैक क्रॉली को बड़ा जीवनदान दे दिया.

एमएस धोनी और केएस भरत
authorNeeraj Singh
Mon, 05 Feb 12:10 PM

KS Bharat: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केसस भरत (KS Bharat) को फैंस के जरिए काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है. केएस भरत न तो बल्लेबाजी में कुछ खास कर पा रहे हैं और न ही कीपिंग में उनसे कुछ हो पा रहा है. भरत दोनों ही पारियों में फेल रहें, वहीं कई बार कीपिंग में भी उन्होंने अहम कैच मिस किए. हालांकि इन सबके बीच भरत ने उस बल्लेबाज को जीवनदान दिया जो इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों को लगातार अटैक कर रहा था. हम जैक क्रॉली (Zack Crawley) की बात कर रहे हैं. फिलहाल ये बल्लेबाज पवेलियन लौट चुका है. क्रॉली 132 गेंद पर 73 रन की पारी खेल पवेलियन लौट चुके हैं.

 

धोनी को कॉपी करने के चक्कर में फेल रहे भरत


जैक क्रॉली को भरत ने उस वक्त जीवनदान दिया जब उन्होंने उनकी स्टम्पिंग मिस कर दी. जैक क्रॉली क्रीज पर सेट हो चुके थे और भारतीय गेंदबाज खतरनाक दिख रहे इस बल्लेबाज को आउट करने की पूरी कोशिश कर रहे थे. इस बीच क्रॉली 61 रन बनाकर खेल रहे थे और तभी 35वें ओवर की चौथी गेंद पर अश्विन ने भरत को इस बल्लेबाज का विकेट लेने का मौका दिया लेकिन भरत चूक गए. अश्विन की गेंद पर जैक क्रॉली पूरी तरह गच्चा खा गए और क्रीज से बाहर आ गए. ऐसे में भरत ने जब तक गेंद पकड़कर स्टम्पिंग करनी चाही तब तक ये बल्लेबाज वापस क्रीज में आ चुका था. बता दें कि हम पहले एमएस धोनी (Ms Dhoni) को ऐसा कई बार करते देख चुके थे. और धोनी विकेट के पीछे तेज रफ्तार से स्टम्पिंग करने के लिए जाने जाते थे. लेकिन भरत बेहद धीमे दिखे और वो क्रॉली को आउट करने से चूक गए.

 

 

 

क्रॉली ने भारतीय गेंदबाजों को किया परेशान


बता दें कि जैक क्रॉली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारत को वाइजैग टेस्ट में सबसे ज्यादा तंग किया है. इस बल्लेबाज ने पहली पारी में 78 गेंद पर 76 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में जब इंग्लैंड की टीम 399 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है तब भी इस बल्लेबाज ने 73 रन ठोक दिए हैं. अगर इंग्लैंड की टीम ये टेस्ट जीतती है तो क्रॉली का जीत में सबसे अहम योगदान होगा.

 

बता दें कि 10 सालों में ऐसा तीसरी बार है जब किसी बल्लेबाज ने भारत में टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक ठोका है.  इससे पहले श्रीलंका के दिनेश चांदीमल साल 2017 और न्यूजीलैंड के टॉम लैथम साल 2021 में ऐसा कर चुके हैं.

 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: भारतीय टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, आगे मैच में नहीं लेगा हिस्सा

NZ vs SA: वनडे वर्ल्ड कप और अब टेस्ट क्रिकेट, छा गया चेन्नई सुपर किंग्स का युवा खिलाड़ी, जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक

Ranji Trophy : अजिंक्य रहाणे की टीम के गेंदबाज ने 10 विकेट लेकर मचाया कोहराम, मुंबई ने बंगाल को पारी और 4 रन से बुरी तरह हराया

 

 

लोकप्रिय पोस्ट