icon

IND vs ENG: 'अपनी बकवास अपने पास रखो', माइकल वॉन बाज नहीं आए तो हरभजन सिंह ने लगाई लताड़, कहा- 'हर मामले में तुम लोगों को हराया है'

IND vs ENG: माइकल वॉन ने आईसीसी और भारत पर सवाल उठाया लेकिन हरभजन सिंह ने पूर्व कप्तान को करारा जवाब दिया और कहा कि अपनी बकवास अपने पास रखो.

कमेंट्री के दौरान हरभजन सिंह और माइक व़ॉन
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 08:36 AM

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की बोलती बंद कर दी है. माइकल वॉन ने टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान कहा था कि आईसीसी भारत का साथ दे रही है जिससे उन्हें ज्यादा से ज्यादा व्यूअरशिप मिले. वॉन ने कहा कि भारत का गयाना में सेमीफाइनल खेलना दूसरी टीमों के लिए नुकसान है. उन्होंने एक्स पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि ये सेमीफाइनल गयाना में ही होना था क्योंकि पूरा इवेंट भारत की तरफ झुका हुआ है.

 

 

 

बता दें कि वॉन के बयान पर एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि अब जब भारत ने इंग्लैंड को गयाना के मैदान पर हरा दिया है तो तब आप आईसीसी को लेकर नहीं रोएंगे न.  इसके बाद वॉन ने कहा कि अगर इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका को हरा देती तो वो सेमीफाइनल के लिए त्रिनिदाद जाते. ऐसे में ये एक अच्छा मैच होता. ऐसे में अब कोई शिकायत नहीं. लेकिन भारत के लिए गयाना वेन्यू काफी शानदार था.

 

भज्जी का करारा जवाब


ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने जैसे ही एक्स पर वॉन की ये पोस्ट पढ़ी उन्होंने तुरंत पूर्व कप्तान को लताड़ लगाई और कहा कि, तुम्हें आखिर क्यों ऐसा लगता है कि गयाना टीम इंडिया के लिए अच्छा वेन्यू था? दोनों टीमों ने एक ही वेन्यू पर खेला. इंग्लैंड ने टॉस जीता और उसके पास फायदा था. इसलिए ये बचकानी हरकत बंद करो. इंग्लैंड को भारत ने हर डिपार्टमेंट में मात दी है. सच्चाई को मान लो और आगे बढ़ो और इस तरह की बकवास अपने तक ही रखो. तर्क वाली बात किया करो न की बकवास.

 

बता दें कि गयाना की पिच शुरुआत से ही बेहद धीमी नजर आ रही थी. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को काफी ज्यादा दिक्कत हो रही थी. हालांकि इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के बीच 73 रन की साझेदारी हुई. रोहित ने 39 गेंद पर 57 रन ठोके. वहीं सूर्य ने 36 गेंद पर 47 रन बनाए. इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद पर 23 रन ठोके और जडेजा ने 9 गेंद पर 17 रन बनाए. इस तरह भारत ने 171 रन ठोके. लेकिन इंग्लैंड के लिए ये लक्ष्य काफी बड़ा रहा क्योंकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी में 6 बल्लेबाजों को फंसाया और अंग्रेजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम 103 रन पर आउट हो गई और भारत ने 68 रन से मुकाबला जीत लिया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: 12 साल बाद T20WC में इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अक्षर पटेल, आखिरी बार इस पेसर ने किया था कमाल

IND vs ENG: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे उसका एटीट्यूड...

IND vs ENG : इस बार ICC ट्रॉफी जीत जाओगे? रोहित शर्मा के मजेदार जवाब ने जीता फैंस का दिल

IND vs ENG : रोहित ने टॉस के वक्त ही कर दी थी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बटलर को भनक तक नहीं लगी

लोकप्रिय पोस्ट