icon

IND vs ENG: बुमराह की टांग तोड़ने वाली यॉर्कर का शिकार हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, रफ्तार इतनी तेज, बाहर आ गए दोनों स्टम्प्स, VIDEO

Jasprit Bumrah: बुमराह ने एक के बाद एक विकेट लेकर कमाल कर दिया. पहले बुमराह ने जो रूट और फिर धांसू यॉर्कर की बदौलत ओली पोप को चलता किया. बुमराह की ये यॉर्कर काफी खतरनाक थी.

जसप्रीत बुमराह और ओली पोप
authorNeeraj Singh
Sat, 03 Feb 03:33 PM

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम पहली पारी में 396 रन पर ऑलआउट हो गई. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के दोहरे शतक की बदौलत टीम इस स्कोर तक पहुंच पाई. इंग्लैंड की पारी की शुरुआत हो चुकी है और भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इस बीच जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के जरिए डाली गई यॉर्कर का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप इस घातक यॉर्कर को खेलने में पूरी तरह विफल रहे और गच्चा खाकर क्लीन बोल्ड हो गए.

 

पोप की खुली पोल


इंग्लैंड टीम के नंबर तीन बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) 11वें ओवर में क्रीज पर आए. इस दौरान ओपनिंग बैटर बेन डकेट पवेलियन लौट चुके थे. इन फॉर्म बल्लेबाज जैक क्रॉली के साथ 55 रन जोड़ चुका था लेकिन तभी भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. इसके बाद बुमराह की बारी आई और बुमराह ने पोप को अपनी यॉर्कर से हिला डाला.

 

 

 

खतरनाक यॉर्कर ने किया खेल खत्म


28वें ओवर की 5वीं गेंद पर बुमराह ने पोप को 141.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से परफेक्ट यॉर्कर डाली. यॉर्कर इतनी खतरनाक थी कि गेंद सीधे इन स्विंग होते हुए पोप के विकेटों में जा घुसी. पोप ने इस गेंद को खेलने की काफी कोशिश की लेकिन गेंद इतनी परफेक्ट थी कि इसे खेलना पोप के लिए बेहद मुश्किल था. ऐसे में नतीजा ये था कि पोप का मिडिल और लेग स्टम्प जमीन से उखड़ कर बाहर आ गया. पोप बुमराह की इस गेंद को देख भरोसा नहीं कर पाए. वहीं 5वीं बार पोप को बुमराह ने टेस्ट में अपना शिकार बनाया.

 

रूट को बनाया 8वीं बार शिकार

 

बता दें कि इससे पहले बुमराह ने जो रूट (Joe Root) को भी चलता किया. 26वें ओवर की 5वीं गेंद पर बुमराह ने रूट को बाहर की तरफ गेंद डाली और बल्लेबाज ने सीधे स्लिप में खड़े शुभमन गिल को कैच दे दिया. इंग्लैंड को ये रूट के रूप में तीसरा झटका लगा था. बुमराह ने टेस्ट में 8वीं बार रूट को पवेलियन भेजा. मैच की बात करें तो यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 209 रन बनाए. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 290 गेंद पर 209 रन ठोके. अपना पारी में जायसवाल ने 19 चौके और 7 छक्के लगाए. जायसवाल के अलावा बाकी का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. रोहित ने 14, गिल ने 24, अय्यर ने 27, रजत पाटीदार ने 32, अक्षर पटेल ने 27 और श्रीकर भरत ने 17 रन बनाए. जायसवाल के अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक ठोक लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, गांगुली- कोहली की सूची में शामिल

IND vs ENG: अश्विन-एंडरसन विशाखापतनम टेस्ट में भिड़े, भारतीय स्पिनर की इस हरकत से परेशान हुआ इंग्लिश खिलाड़ी, अंपायर से की शिकायत, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट