icon

IND vs ENG: भारत की WTC में लंबी छलांग, विशाखापतनम में जीत से एक साथ तीन टीमों को पछाड़ा, ऑस्‍ट्रेलिया पर भी मंडराया खतरा

India vs England, 2nd Test: भारत ने विशाखापतनम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 106 रन से हरा दिया. इसी के साथ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भी तीन टीमों को पीछे छोड़ दिया है.

भारत ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 106 रन से हरा दिया है
authorकिरण सिंह
Mon, 05 Feb 05:50 PM

India vs England, 2nd Test:  भारत ने विशाखापतनम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को बुरी तरह से हरा दिया. दूसरा टेस्‍ट 106 रन से जीतकर भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. विशाखापट्टनम में इंग्‍लैंड को पीटने के साथ ही रोहित शर्मा की टीम ने एक साथ तीन टीमों को पीछे छोड़ दिया. इतना ही नहीं ऑस्‍ट्रेलिया पर भी भारत की जीत के बाद खतरा मंडराने लगा है.


दूसरा टेस्‍ट जीतकर भारत ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-2025 की रैंकिंग में लंबी छलांग भी लगा ली.  तीन टीमों  को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम सोमवार को दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई. इसी के साथ टीम टॉप पर मौजूद ऑस्‍ट्रेलिया के भी काफी करीब पहुंच गई.  विशाखापतनम टेस्‍ट में मिली जीत के बाद भारत  का पॉइंट पर्सेंटेज 52.77 हो गया है, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया  का  पर्सेंटेज  55.00 है.  

 

भारत ने तीन टीमों को पछाड़ा

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-2025 पॉइंट की टॉप 5 टीमों के बीच जबरदस्‍त मुकाबला चल रहा है. पांच टीमों के बीच पॉइंट पर्सेंटेज के 5 प्रतिशत का ही अंतर है. भारत ने दूसरे टेस्‍ट में जीत हासिल करके साउथ अफ्रीका, न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश की टीम को पीछे छोड़ा. 

 

हैदराबाद टेस्‍ट के बाद हुआ था नुकसान

भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज ड्रॉ करने के बाद कुछ समय के लिए टॉप पर था, मगर ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान पर हासिल करके टॉप की कुर्सी पर कब्‍जा कर लिया. इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के ओपनिंग मैच में हैदराबाद में मिली हार के बाद भारतीय टीम दूसरे स्‍थान से पांचवें स्‍थान पर फिसल गई थी. 
 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: रोहित शर्मा क्या इंग्लैंड के प्रदर्शन से चौंक गए हैं? जानिए क्यों कहा- हमारे लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली

इशान किशन को राहुल द्रविड़ ने फिर चेताया, बोले- भारत के लिए खेलना है तो करना पड़ेगा यह काम

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने भारत से हारने के बाद अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर उठा दिए सवाल, इस बल्लेबाज को बताया गलत आउट

लोकप्रिय पोस्ट