icon

IND vs ENG: 'जब मैं खेलता हूं तो उन्हें हार्ट अटैक आता है', अश्विन का मैच देख इस शख्स की बिगड़ चुकी है तबीयत, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

R Ashwin: अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट हासिल कर लिए हैं. जैक क्रॉली को आउट कर अश्विन ने ये कमाल किया है. अश्विन ने अपना 500वां विकेट अपने पिता के नाम किया.

गेंदबाजी के दौरान आर अश्विन
authorNeeraj Singh
Fri, 16 Feb 07:03 PM

R Ashwin: टीम इंडिया के लेजेंड्री स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने उस वक्त इतिहास बना दिया जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन 500 विकेट पूरे कर लिए. जैक क्रॉली को आउट करते ही अश्विन ने सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में ये इतिहास बनाया. अश्विन ने इस दौरान अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 105 मैचों में 500 विकेट लिए हैं. वहीं श्रीलंका के लेंजेंड्री स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 87 मैचों में ये कमाल किया है. ये गेंदबाज 500 टेस्ट विकेट लेने वाला दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज हैं. अब अश्विन सबसे तेजी से 500 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

 

मेरा 500वां विकेट मेरे पिता के नाम


मैच के बाद अश्विन ने अपने 500 विकेट को लेकर अहम बात की और कहा कि ये सबकुछ उनके पिता की बदौलत है और वो इसका श्रेय उन्हें ही देना चाहते हैं. ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत में अश्विन ने कहा कि मेरे लिए ये सफर काफी लंबा रहा है. मैं इस 500वें विकेट को अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं. उन्होंने हर मुश्किल घड़ी में मेरा समर्थन किया है. जब जब मैं खेलता हूं तो उन्हें हार्ट अटैक आता है. उनकी तबीयत बिगड़ चुकी है क्योंकि वो दिन रात टीवी पर मेरा मैच देखते हैं.

 

इंग्लैंड की टीम हमें सोचने का मौका नहीं दे रही है

 

अश्विन ने अंग्रेज बल्लेबाजों की तारीफ की और कहा कि जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में हमें ज्यादा ओवर करने की जरूरत नहीं है. वो काफी अच्छा खेल दिखा रहे हैं और हमें सोचने का कम समय दे रहे हैं. वहीं हमारी मेहनत भी कम लग रही है. हालांकि हमें अच्छी गेंदें फेंकने की जरूरत है. उम्मीद है कि पिच बल्लेबाजों के लिए 5वें दिन मुश्किल होगी. हमें बस खड़े रहना है और गेम फिलहाल दोनों पाले में है. कल सुबह कुछ चीजें पता चलेंगी. हमें वो दबाव में रख रहे हैं लेकिन हमें आगे आना होगा.

 

मैच की बात करें तो भारत के पहली पारी में 445 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने बैजबॉल अंदाज में खूब रन बटोरे. दूसरे दिन का खेल पूरी तरह इंग्लैंड के नाम रहा. बेन डकेट के कमाल के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी यानी की सिर्फ 35 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 207 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम अब सिर्फ 238 रन पीछे है. भारत की तरफ से आर अश्विन ने 1 विकेट लेकर अपना 500वां टेस्ट विकेट हासिल किया. जबकि दूसरा शिकार मोहम्मद सिराज ने ओली पोप का किया. जैक क्रॉली के 15 रन पर पवेलियन लौटने के बाद बेन डकेट ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. डकेट ने ओली पोप के साथ मिलकर 93 रन की साझेदारी की. इस बीच बेन डकेट ने अपना शतक भी पूरा किया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने जेम्स एंडरसन को इतना कूटा कि गेंदबाज के नाम दर्ज हो गया बेहद खराब रिकॉर्ड, कुंबले हो गए आजाद

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भी डेब्यू पर किया करिश्मा, 90 साल में पहली बार भारत के किसी विकेटकीपर ने किया ऐसा

Ranji Trophy: BCCI और जय शाह की चेतावनी के बाद भी नहीं माने इशान किशन और दीपक चाहर, नहीं खेलेंगे रणजी

 

लोकप्रिय पोस्ट