icon

IND vs ENG: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा T20 World Cup 2024 का दूसरा सेमीफाइनल? जानें भारत-इंग्‍लैंड के मैच में कैसा रहेगा गयाना का वेदर

भारत और इंग्‍लैंड के बीच गयाना में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच पर बारिश के साथ-साथ तूफान का भी खतरा मंडरा रहा है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गयाना में वर्ल्‍ड कप का सेमीफाइनल खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Thu, 27 Jun 06:56 AM

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून यानी गुरुवार को खेला जाएगा. मुकाबला गयाना में खेला जाएगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी वर्ल्‍ड चैंपियन बनने से महज दो कदम दूर है, मगर इस मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. इस मुकाबले में गयाना के मौसम का बड़ा रोल रहेगा. मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल गयाना में पिछले दो दिन से तूफान के साथ बारिश हो रही है. हालांकि बीते दिन थोड़ी धूप खिली, मगर आसमान में कहीं-कहीं बादल छाए नजर आए और यही बादल मैच पर भी मंडराने रहे हैं.

 

दूसरे सेमीफाइनल में बारिश की आशंका है. Accuweather के अनुसार गयाना में सुबह के वक्‍त 88 फीसदी बारिश की आशंका है. साथ ही 18 फीसदी तूफान का पूर्वानुमान है. हालांकि भारतीय फैंस इस मैच में बारिश को लेकर उतने टेंशन में नहीं है. टीम इंडिया सुपर 8 के ग्रुप एक में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी. वहीं इंग्‍लैंड की टीम ग्रुप दो में दूसरे स्‍थान पर रही थी. बारिश के कारण अगर मैच धुल जाता है तो ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. यानी टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में एंट्री कर लेगी.

 

10 ओवर का खेल जरूरी

 

इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्‍तान की टीम आमने सामने है. पहले सेमीफाइनल में बारिश का पूर्वानुमान काफी कम है. साथ ही इस मैच में रिजर्व डे भी है. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं है, मगर 250 मिनट का एक्‍स्‍ट्रा समय रखा गया है. दूसरे सेमीफाइनल के रिजल्‍ट के लिए कम से कम 10 ओवर का खेल होना जरूरी है. अगर कम से कम 10 ओवर का खेल नहीं हो पाता है तो मुकाबले को रद्द कर दिया जाएगा और भारतीय टीम ग्रुप टॉप रहने के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगी.  

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs SA, Semifinal :अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को ICC ने सुनाई कड़ी सजा, क्या सेमीफाइनल से हो जाएंगे बाहर ?

22 टीमों के खिलाफ इंटरनेशनल टी20 मैच खेला है अफगानिस्तान, सिर्फ 4 के खिलाफ नहीं खुला जीत का खाता, क्या साउथ अफ्रीका इन चारों में से एक है?

भारत-पाकिस्तान मैच फिक्स करने पर बरसा इंग्लैंड का पूर्व खिलाड़ी, ICC को कोसते हुए जमकर सुनाई खरी-खोटी

लोकप्रिय पोस्ट