icon

IND vs ENG: वीजा दिक्कतों के चलते एयरपोर्ट पर फंसे रेहान अहमद को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट का बड़ा बयान, कहा- हमें कहा गया...

Rehan Ahmed Visa Controversy: रेहान अहमद की वीजा दिक्कतों को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस मामले को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा.

अपील करते रेहान अहमद
authorNeeraj Singh
Tue, 13 Feb 12:36 PM

Rehan Ahmed Visa Controversy: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) को लेकर वीजा की दिक्कतें सामने आई हैं. इसके चलते इस स्पिनर को राजकोट एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया. इंग्लैंड के खिलाड़ी दूसरे टेस्ट के बाद यूएई रवाना हुए थे. लेकिन जब सभी भारत लौटे तो 10 खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस दे दी गई लेकिन रेहान अहमद को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. रिपोर्ट में बताया गया था कि रेहान अहमद के पास जरूरी कागज नहीं थे जिसके चलते उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया था. लेकिन इन सबके बीच अब इंग्लैंड क्रिकेट ने बड़ा बयान दिया है.

 

बशीर के बाद अब अहमद का मामला


बता दें कि राजकोट के हीरासर हवाई अड्डे के अधिकारियों के जरिए एक अस्थायी दस्तावेज जारी करने के बाद अहमद को अंत में अपने साथियों के साथ अपने होटल तक यात्रा करने की अनुमति दे दी गई थी. बशीर के बाद इंग्लैंड को अपने एक और खिलाड़ी को लेकर वीजा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट से पहले भी शोएब बशीर को वीजा नहीं मिला था. पाकिस्तान मूल के क्रिकेटर होने के चलते उन्हें ये दिक्कत हुई थी और खिलाड़ी ने पहला टेस्ट मैच मिस किया था. बशीर को वापस लंदन लौटना पड़ा था और फिर वो सीरीज ओपनर के चौथे दिन भारत पहुंचे थे.

 

अहमद को मिला है अस्थायी वीजा


वहीं अहमद भी पाकिस्तानी मूल के हैं और मामले को देखने के बाद पता चलता है कि ये गलती इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से हुई है. अहमद का वीजा पिछले साल जारी हुआ था और वो वर्ल्ड कप तक स्टैंडबाय पर थे. उनके पास सिंगल एंट्री वाला वीजा था और इसे डबल नहीं किया गया था. ऐसे में बिना चेक किए ही इंग्लैंड की टीम यूएई चली गई थी. ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट ने कहा कि जब हम वापस भारत आए तो हमें बताया गया कि रेहान के पास वीजा से जुड़े जरूरी कागज नहीं हैं. ऐसे में लोकल अथॉरिटी ने हमारी बात सुनी और फिर उन्हें अस्थायी वीजा दिया गया.

 

इंग्लैंड क्रिकेट ने आगे कहा कि सही वीजा का प्रोसेस शुरू हो चुका है और ये कुछ दिन के भीतर आ जाएगा. ऐसे में वो पूरी टीम के साथ तीसरे टेस्ट की तैयारी कर सकते हैं. बता दें कि दोनों क्रिकेट बोर्ड्स को विश्वास है कि अहमद का मुद्दा जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें:

Sports News 13 फरवरी: केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर तो इस बल्लेबाज को मिला मौका, भारतीय क्रिकेटर के संन्यास से लेकर जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

IND vs ENG: केएल राहुल हुए बाहर लेकिन कैसी है रवींद्र जडेजा की फिटनेस, लेटेस्ट अपडेट में हुआ अहम खुलासा

बांग्लादेश ने T20 World Cup से 4 महीने पहले बनाया नया कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को दिया जिम्मा, शाकिब की छुट्टी

लोकप्रिय पोस्ट