icon

IND vs ENG: रोहित-जडेजा के शतकों के बाद इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा- यशस्वी का विकेट अहम था लेकिन सुबह-सुबह...

Englands Coach Reaction: इंग्लैंड के कोच पॉल कॉलिंगवुड ने यशस्वी जायसवाल का विकेट सबसे अहम बताया और कहा कि भारत में कई अच्छी स्किल्स वाले बल्लेबाज हैं.

रवींद्र जडेजा- रोहित शर्मा और पॉल कॉलिंगवुड
authorNeeraj Singh
Thu, 15 Feb 06:42 PM

Englands Coach Reaction: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने कमाल कर दिया. टॉप ऑर्डर फेल होने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों की बदौलत भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए हैं. इन दो बल्लेबाजों के अलावा टेस्ट में डेब्यू करने वाले सरफराज ने भी अपने बल्ले से आग लगाई और पहले मैच में ही अर्धशतक ठोक डाला. इस बल्लेबाज ने 62 गेंद पर 66 रन बनाए लेकिन वो रनआउट हो गए. ऐसे में अब भारत की पारी पर इंग्लैंड के कोच और पूर्व क्रिकेटर पॉल कॉलिंगवुड ने अपना रिएक्शन दिया है.

 

भारत के पास खतरनाक बल्लेबाज: पॉल

 

इंग्लैंड के हेड कोच ने पहला दिन खत्म होने के बाद कहा कि टेस्ट क्रिकेट के लिए ये अच्छा दिन था. हमें शुरुआती विकेट मिले लेकिन भारत ने धांसू वापसी की. भारत के पास कुछ बेहतरीन स्किल्स वाले बल्लेबाज हैं जो पूरे दिन डटे रहे. ऐसे में हमें कल का इंतजार है कि हमें कल विकेट मिलेगी या नहीं. वहीं मार्क वुड को लेकर पॉल ने कहा कि वो इन विकेटों के हकदार थे. कई बार उन्हें इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए रिवॉर्ड नहीं मिलता. उनका ओपनिंग स्पेल शानदार था.

 

सबसे बड़ा विकेट जायसवाल का: पॉल


पॉल कॉलिंगवुड ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा विकेट ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का विकेट था. वो जिस तरह की फॉर्म में हैं उनका विकेट बेहद अहम था. पॉल ने बेन स्टोक्स के 100वें टेस्ट पर भी बयान दिया और कहा कि उन्हें सालों से जानना शानदार रहा है और आज जब मैंने उन्हें कैप दिया तो मेरे लिए ये सम्मान की बात थी. हम आभारी हैं कि उनके पिता कंब्रिया से आए. स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए पिछले कुछ सालों से धांसू प्रदर्शन किया है.

 

भारतीय पारी की बात करें तो यशस्वी जायसवाल ने 10, कप्तान रोहित शर्मा ने 196 गेंद पर 131 रन ठोके. हालांकि शुभमन गिल 0 पर चलते बने. इसके अलावा रजत पाटीदार भी फेल रहे और 5 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रवींद्र जडेजा ने शतक उड़ाया और 212 गेंद पर 110 रन ठोके. इसके अलावा सरफराज खान अपने डेब्यू टेस्ट में छा गए और इस बल्लेबाज ने 66 गेंद पर 62 रन बनाए. क्रीज पर फिलहाल कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा हैं. इंग्लैंड की बात करें तो मार्कु वुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट और टॉम हार्टली ने 1 विकेट लिया.
 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: विराट कोहली के इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से हटने पर जय शाह का बड़ा बयान, बोले- बिना मतलब की छुट्टी लेने वाले...

IND vs ENG: सरफराज खान के डेब्यू में क्यों लगा इतना समय, पिता ने कमेंट्री बॉक्स में खोला राज, कहा- रात को वक्त...

लोकप्रिय पोस्ट