icon

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर की जगह लेने को 3 खिलाड़ियों ने ठोका दावा, एक के नाम 20 हजार रन तो बाकी दो ने लगाया शतकों का अंबार

Shreyas iyer, IND vs ENG 3rd Test: श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं हैं, उनका इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आगे खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. 

श्रेयस अय्यर कमर और ग्रोइन में खिंचाव और दर्द से परेशान हैं.
authorकिरण सिंह
Fri, 09 Feb 04:40 PM

Shreyas iyer replacement: श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज के आखिरी तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं. अय्यर कमर और ग्रोइन में खिंचाव और दर्द से परेशान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अय्यर का इस सीरीज में आगे खेलना मुश्किल है. अय्यर ने पिछले कमर दर्द के इलाज के लिए सर्जरी कराई थी और माना जा रहा है कि उन‍की समस्‍या इसी दर्द से जुड़ी से है. अय्यर की चोट ने भारतीय अीम की टेंशन भी बढ़ा दी है, क्‍योंकि पहले ही केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) जैसे स्‍टार खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं. 


अय्यर की खबर के बाद अब सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि उनकी जगह कौन ले सकता है. श्रेयस अय्यर की जगह लेने के लिए तीन खिलाड़ियों ने दावा ठोक दिया है. इनमें से एक के नाम तो 20 हजार रन है, जबकि बाकी दो ने शतकों का अंबार लगा दिया है.

 

पुजारा के घर में तीसरा टेस्‍ट

श्रेयस अय्यर की जगह लेने वालों में पहला नाम चेतेश्‍वर पुजारा (cheteshwar pujara) का है, जिनके नाम 262 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 20107 रन है. पुजारा का दावा सबसे मजबूत नजर आ रहा है, क्‍योंकि तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाना है और राजकोट पुजारा का घरेलू मैदान भी है. वो इस समय फॉर्म में भी चल रहे हैं. सौराष्‍ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में सर्विस के खिलाफ उन्‍होंने 91 रन ठोके थे, जबकि झारखंड के खिलाफ उन्‍होंने नॉटआउट डबल सेंचुरी लगाई थी. पुजारा को इंग्‍लैंड के खिलाफ भी खेलने  का अच्‍छा खासा अनुभव है. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ 27 मैचों में 1778 रन बनाए है, जिसमें 5 शतक और सात अर्धशतक शामिल है. पुजारा ने भारत के लिए पिछला मैच जून 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था.


रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहे हैं तिलक वर्मा

अगर पुजारा टीम मैनेजमेंट की प्‍लानिंग का हिस्‍सा नहीं है तो तिलक वर्मा को भी मौका मिल सकता है. उन्‍होंने पिछले साल अगस्‍त में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. हालांकि टेस्‍ट में उनका डेब्‍यू नहीं हुआ है, मगर फर्स्‍ट क्‍लास में वो शतकों का अंबार लगा रहे हैं. फर्स्‍ट क्‍लास में उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए मैनेजमेंट उनके नाम पर विचार कर सकता है. रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उन्‍होंने नगालैंड के खिलाफ नॉटआउट 100 रन और सिक्किम के खिलाफ नॉटआउट 103 रन ठोके थे.


पडिक्‍कल भी शानदार फॉर्म में  

भारत के लिए साल 2021 में दो टी20 मैच खेलने के बाद से टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे देवदत्‍त पडिक्‍कल का भी टीम से बुलावा आ सकता है. पडिक्‍कल को ये बुलावा उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए मिल सकता है. रणजी ट्रॉफी में उन्‍होंने भी शतकों का अंबार लगा दिया है. पिछले 5 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में वो तीन शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं. जिसमें इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ उन्‍होंने एक शतक और एक फिफ्टी लगाई थी. पिछले 5 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों की 7 पारियों में उन्‍होंने 65, 21, 105, 103, 42, 31 और 193 रन ठोके. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: भारतीय टीम के सेलेक्शन में क्यों हो रही देरी? इन खिलाड़ियों की वजह से अटक रहा मामला

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड सीरीज से होगा बाहर! कमर और ग्रोइन की चोट से हो रहा परेशान
IPL 2024 से पहले CSK का स्टार बढ़ा रहा स्पीड, सीख रहा नए शॉट, कहा- माही भाई को होगी दिक्कत

लोकप्रिय पोस्ट